Advertisement

यूपी विधानसभा में फिर मिला संदिग्ध पाउडर! जांच के लिए भेजा

उत्तर प्रदेश विधानसभा में विस्फोटक मिलने की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं थी कि दोबारा विस्फोटक मिलने की खबर आ रही है।
यूपी विधानसभा में फिर मिला संदिग्ध पाउडर! जांच के लिए भेजा

शुक्रवार को एक बार फिर यूपी विधानसभा में एक संदिग्ध पदार्थ पाया गया। फिल्हाल इसे जांच के लिए भेजा गया है। अभी यह कहना मुश्किल है कि क्या आज मिला पदार्थ भी पीईटीएन विस्फोटक जो 12 जुलाई को विधानसभा में मिला था। मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार रात जांच के दौरान एक संदिग्ध पदार्थ मिला है, जिसे एटीएस ने कब्जे में ले लिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में विस्फोटक मिलने के मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए एनआईए से जांच कराने की सिफारिश की है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कागज में लिपटा सफेद रंग का 150 ग्राम पीईटीएन बुधवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी की सीट के पास गद्देे के नीचे रखा मिला था। पहले लगा कि यह कोई साधारण पाउडर है, लेकिन फॉरेंसिक जांच में इसके खतरनाक प्लास्टिक विस्फोटक होने का खुलासा हुुुआ। विधानसभा में विस्फोटक मिलने की खबर मिलने ही पुलिस और जांच एजेंसियों में हडकंप मचा गया। शुक्रवार को देर रात तक विधानसभा की जांच और सीसीटीवी खंगालने का सिलसिला चलता रहा। इस दौरान एक और संदिग्ध पाउडर मिलने से मामला और गंभीर हो गया है।  

जानकारों का कहना है कि बुधवार को मिलेे पीईटीएन की 500 ग्राम मात्रा पूरेे सदन को उठाने के लिए काफी है। हालांकि, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार का कहना है कि 150 पीईटीएन किसी विस्फोट को अंजाम देने के लिए पर्याप्त नहीं है। यूपी पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement