Advertisement

मनमोहन सिंह के 'अपमान' के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा में कुछ इस तरह हुई नोकझोंक

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से माफी मांगने...
मनमोहन सिंह के 'अपमान' के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा में कुछ इस तरह हुई नोकझोंक

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से माफी मांगने की मांग पर बुधवार यानी आज लोकसभा में कांग्रेस एवं सत्ता पक्ष के बीच नोकझोंक की स्थिति देखने को मिली।

सदन में जहां, कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री से माफी की मांग की तो दूसरी तरफ संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने मांग को खारिज करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी बेवजह सदन की कार्यवाही बाधित कर रही है। इस मामले पर हंगामे के कारण दिन में लोकसभा की कार्रवाई दो बार स्थगित होने के बाद जब दो बजे कार्रवाई शुरू हुई तो कांग्रेस के सदस्यों ने फिर से हंगामा शुरू कर दिया।

कांग्रेस के नेता खड़गे ने मनमोहन सिंह के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी के संदर्भ में बोलने के लिए खड़े हुए तो लोकसभा उपाध्यक्ष एम थम्बी दुरई ने और ‘स्थावर संपत्ति अधिग्रहण एवं अर्जन (संशोधन) विधेयक’ पर चर्चा को आगे बढ़ाया।

वहीं, इसके बाद गौरव गोगोई सहित कांग्रेस के कई सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान खड़गे ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री (मनमोहन) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई है। हम चाहते हैं कि सरकार इस पर माफी मांगे। उन्होंने कहा, जो इस सदन के सदस्य नहीं हैं, उनके खिलाफ टिप्पणी की गई। ऐसे में इस टिप्पणी को सदन कर कार्यवाही से निकाल देना चाहिए। इस बीच सत्तापक्ष के कई सदस्यों ने भी हंगामा किया।

इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है। कांग्रेस सदन कार्यवाही को बाधित कर रही है। उपाध्यक्ष महोदय आपसे मेरा आग्रह है कि कार्यवाही को आगे बढ़ाएं। मैं तृणमूल के सदस्य (कल्याण बनर्जी) से भी कहना चाहता हूं कि वह अपनी बात (विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए) जारी रखें। उन्होंने कहा कि मेरा कांग्रेस के मित्रों से आग्रह है कि वे कार्यवाही में भाग लें। सदन में अधिकांश सदस्य कार्यवाही चलाने के पक्ष में हैं और केवल कांग्रेस पार्टी बाधा डाल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad