Advertisement

पत्नी शव कंधे पर ले जाने वाले दाना मांझी की ऐसे बदली किस्मत

कभी जिन गलियों से दाना मांझी अपनी पत्नी का शव कंधों पर उठा कर गुजरा था आज वही दाना मांझी अपनी नई चमचमाती...
पत्नी शव कंधे पर ले जाने वाले दाना मांझी की ऐसे बदली किस्मत

कभी जिन गलियों से दाना मांझी अपनी पत्नी का शव कंधों पर उठा कर गुजरा था आज वही दाना मांझी अपनी नई चमचमाती मोटरसाइकिल पर उन्हीं गलियों से गुजरा तो कई लोगों को सुखद अहसास हुआ।

ओडिशा के कालाहांडी के दाना मांझी का अपनी पत्नी को कंधे पर उठाए फोटो देश ही नहीं विदेशों में भी वायरल हो गया था। एक मजबूर व्यक्ति जिसे न अस्पताल ने मदद की न स्थानीय प्रशासन ने। तब मजबूर होकर उसे अपनी पत्नी का शव कंधे पर ढो कर अपने गांव लाना पड़ा था। कंधे पर शव रखकर दस किलोमीटर चलने वाले दाना का वह फोटो देख कर बहरीन के प्रधानमंत्री का दिल भी पसीज गया था। उन्होंने दाना के लिए 9 लाख रुपये की मदद भिजवाई थी।

अब दाना का घर बन रहा है, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत। उनकी तीनों बेटियों को भुवनेश्वर के आवासी विद्यालय में बिना फीस लिए शिक्षा दी जा रही है। अब उनके बैंक खाते में एक सम्मानजनक राशि है।

यह वीडियो वायरल होने के बाद दाना की मदद के लिए मानो बाढ़ आ गई थी। भारत भर से कई लोगों ने उन्हें वित्तीय सहायता दी थी। दोबारा शादी करने के बाद दाना सम्मानपूर्वक जिंदगी जी रहे हैं। दाना खुश हैं और बताते हैं कि 65,000 रुपये नकद देकर उन्होंने शोरूम से चमचमाती होंडा की मोटरसाइकल खरीदी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad