Advertisement

अब देशभर में 22 मई से मेल, एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी, आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ही होगी बुकिंग

प्रवासी  मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल चलाने के बाद अब मध्य वर्ग के लिए भी रेलवे देशभर में मेल,...
अब देशभर में 22 मई से मेल, एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी, आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ही होगी बुकिंग

प्रवासी  मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल चलाने के बाद अब मध्य वर्ग के लिए भी रेलवे देशभर में मेल, एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। यह ट्रेनें 22 मई से चलेंगी। इन ट्रेनों से यात्रा के लिए टिकट बुकिंग 15 मई से आईआरसीटीसी की वेबसाइट से होगी। किस मार्ग पर ट्रेन चलेगी इसकी घोषणा बाद में की जाएगी।

रेल मंत्रालय के मुताबिक, श्रमिक और राजधानी स्पेशल की तर्ज पर अब मेल एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएंगी। इन गाड़ियों में वेटिंग टिकट भी काटा जाएगा, लेकिन तत्काल या प्रीमियम तत्काल टिकट नहीं होगा। 

12 मई से शुरू की हैं श्रमिक स्पेशल ट्रेनें

इससे पहले 12 मई से ही 15 जोड़ी राजधानी स्पेशल ट्रेनें रेलवे ने चलाना शुरू किया है। इनमें नई दिल्ली से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नै, तिरुअनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू-तवी तक जाने वाली राजधानी स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं।

जारी किए थे दिशा निर्देश

रेलवे ने ट्रेन में यात्रा करने को लेकर कुछ जरूरी दिशानिर्देश भी जारी किए थे। इसके अनुसार यात्रा से पहले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग होगी और उन्हें फेस कवर लगाना अनिवार्य होगा। यात्रियों के शरीर का तापमान भी जांचा जाएगा. ऐसे यात्री जो बुखार आदि से पीड़ि‍त है, यह यात्रा नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा जिस यात्री में कोरोना वायरस के कोई भी लक्षण पाए जाएंगे, उसे यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad