Advertisement

आडवाणी को झटका, बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद एनडीए के उम्मीदवार होंगे।
आडवाणी को झटका, बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार

एनडीए ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है। सोमवार को दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की अहम बैठक करीब एक घंटा चली। बैठक में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह के अलावा सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू, अनंत सिंह और थावर चंद गहलोत भी बैठक में शामिल हुए. बैठक के कुछ देर बाद ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया। 

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव की 28 जून को नामांकन की आखिरी तारीख है। सोमवार को ही इसके पहले जनता दल (यू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा,“उन्होंने अभी तक नाम (राष्ट्रपति उम्मीदवार) पर निर्णय नहीं लिया है, यहां तक कि आज जब अरूण जेटली ने मुझे फोन किया तो उनको भी नाम मालूम नहीं था।”    


ये अपने आप में महत्वपूर्ण है कि एनडीए ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। उधर सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा था कि अगर मंगलवार तक एनडीए ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया तो विपक्ष अपना उम्मीदवार घोषित कर देगा। अब विपक्ष क्या रणनीति अपनाता है, देखना होगा। विपक्षी दलों की बैठक 22 जून को होगी।


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad