Advertisement

अमेठी में बोले राहुल, कुछ भी हो जाए यहां फूड पार्क बनेगा

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार सोमवार को यानी आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो...
अमेठी में बोले राहुल, कुछ भी हो जाए यहां फूड पार्क बनेगा

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार सोमवार को यानी आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। राहुल के इस दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं में बेहद उत्साह देख्‍ाा जा ‌रहा है। राहुल भी इस दौरान कई कार्यक्रम और रोड शो कर रहे हैं।

राहुल ने कहा कि देश में यूपीए के शासन के दौरान उनकी सरकार फूड पार्क लाना चाहती थी, ताकि सबको फायदा मिले। यूपीए की सरकार में ही यहां हाइवे का जाल फैलाया लेकिन नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों ने फूड पार्क छीन लिया। लंबे-लंबे भाषण योगी-मोदी करते हैं। इन्‍होंने लोगों को 15 लाख रुपए, किसानों को सही दाम, रोजगार की बात की थी लेकिन किसी को कुछ मिला क्या?

राहुल ने कहा कि जब यूपीए की सरकार आएगी, फूड पार्क यहां लगेगा। सबका माल यहीं बिकेगा। सबको सही दाम मिलेगा। ये आप लोगों की जिम्मेदारी है कि सारे झूठ पकड़ें।

केंद्र सरकार को किसान विरोधी सरकार बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस सरकार ने किसान की बिजली पानी जमीन छीनी, और उद्योगपतियों को दे दी। ये सरकार 10-15 उद्योगपतियों का काम करती है। अगर मोदी जी के वायदे पूरे हुए हैं तो सड़क के किनारे फेंका हुआ आलू क्यों दिखता है। आज किसान रो रहा है, आत्महत्या कर रहा है।

उन्होंने कहा कि जो काम चीन की सरकार दो दिन में करती है, वो काम नरेंद्र मोदी जी की सरकार को करने में एक साल लग जाता है।

राहुल ने कहा कि चीन की सरकार रोजगार देती है, हर 24 घंटे में 50 हजार रोजगार देती है लेकिन भारत में सिर्फ 450 युवाओं को रोजगार मिलता है। जो काम चीन में 2 दिन में होता है वो यहां एक साल में हो रहा है। कालेधन की बात करते हैं, पिछले साल 8 नवंबर को मोदीजी ने सबको बैंक के सामने खड़ा कर दिया था। उसे कालेधन के खिलाफ लड़ाई बताया, क्या उससे कालाधन, भ्रष्टाचार कम हुआ? क्या मोदी जी, योगी जी ने कालाधन मिटाया?

जबकि उसके बाद सबको गब्बर सिंह टैक्स लगाकर मारा। स्वच्छ भारत, मेक इन इंडिया। एक के बाद एक झूठ। किसानों की कर्ज माफी को अरुण जेटली अपनी योजना नहीं बताते। 6 लाख करोड़ उद्योगपतियों के कर्ज माफ करने जा रहे हैं। ये एक जात को दूसरे से, एक धर्म को दूसरे से लड़ाते हैं। राहुल ने लोगों से कहा कि आप लोगों से वे सौतेला व्यवहार करते हैं, चोट मारते हैं फिर लंबे लंबे भाषण करते हैं। गुजरात में 30 लाख बेरोजगार हैं। वहां की कॉलेज यूनिवर्सिटी प्राइवेट हाथों में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad