Home देश सामान्य फांसी का नया दिन तय होने पर निर्भया की मां बोलीं- कितनी मिलेंगी तारीख पर तारीख

फांसी का नया दिन तय होने पर निर्भया की मां बोलीं- कितनी मिलेंगी तारीख पर तारीख

आउटलुक टीम - JAN 17 , 2020
फांसी का नया दिन तय होने पर निर्भया की मां बोलीं- कितनी मिलेंगी तारीख पर तारीख
फांसी का नया दिन तय होने पर निर्भया की मां बोलीं- कितनी मिलेंगी तारीख पर तारीख
ANI
आउटलुक टीम

मौत की सजा पाने वाले दोषियों को पहले 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी दी गई थी और अब एक फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। अदालत के फैसले और सरकार से निराशा जताते हुए निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि जो मुरजिम चाहते थे वही हो रहा है, तारीख पर तारीख, हमारा सिस्टम ऐसा ही है कि जहां दोषी की सुनी जाती है।

आशा देवी ने कहा कि दोषियों को वही मिला जो वे चाहते थे। मुझे नहीं पता कि दोषियों को फांसी दी जाएगी या उनकी फांसी की तारीख आगे बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा, "जब तक उन्हें फांसी नहीं दी जाएगी, मैं संतुष्ट नहीं होऊंगी।"

महिला को बलात्कार के बाद फेंक दिया से बस से नीचे

निर्भया के दोषियों  विनय, अक्षय,पवन और मुकेश को कोर्ट ने दोषी ठहराया गया था और 22 जनवरी की सुबह सात बजे फांसी के लिए डेथ वारंट जारी किया था। दोषियों ने 16-17 दिसंबर, 2012 की रात को राष्ट्रीय राजधानी में एक चलती बस में 23 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार और निर्ममतापूर्वक मारपीट ककरने के बाद उसे नीचे फेंक दिया था। जिसे बाद में निर्भया नाम दिया गया था। इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर उसे सिंगापुर ले जाया गया था जहां उसने दम तोड़ दिया था।

राष्ट्रपति ने कर दी दया याचिका अस्वीकार

पिछले दिनों दोषी मुकेश सिंह ने तिहाड़ जेल प्रशासन के पास दया याचिका दी थी। यह याचिका राष्‍ट्रपति के पास तिहाड़ प्रशासन के जरिए दिल्ली सरकार फिर उपराज्यपाल और फिर केंद्रीय गृह मंत्रालय होते हुए राष्‍ट्रपति के पास पहुंची थी। राष्ट्रपति ने उसकी दया याचिका अस्वीकार कर दी है जिसके बाद दोषियों का फांसी से बचने का अंतिम रास्ता भी बंद हो गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से