Advertisement

'नीट' याचिका पर तुरंत सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रेवश परीक्षा (नीट) पेपर रद्द कराने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि मद्रास हाईकोर्ट पहले ही इस मामले की सुनवाई कर रहा है और उसने नीट के रिजल्ट पर रोक भी लगा दी है। ऐसे में याचिकाकर्ता अगले हफ्ते दोबारा केस को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखें।
'नीट' याचिका पर तुरंत सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

गौरतलब हो कि एक एनजीओ ‘संकल्प चैरिटेबल ट्रस्ट’ की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा कि 7 मई को हुई ‘नीट’ की परीक्षा को रद्द किया जाना चाहिए, क्योंकि अलग-अलग भाषाओं में दिए गए टेस्ट पेपर में प्रश्न अलग-अलग रहे और ये नियमों के खिलाफ हैं। इसके अलावा बिहार में पेपर लीक भी हुआ इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।

इससे पहले मद्रास हाई कोर्ट ने ‘नीट’ के रिजल्‍ट पर 7 जून तक के लिए रोक लगा दी है। इस संबंध में सीबीएसई को रिजल्‍ट ऐलान नहीं करने का निर्देश दिया गया है। दरअसल, मद्रास उच्च न्यायालय ने 7 मई को हुई ‘नीट’ को रद्द करने की मांग करने वाली एक याचिका पर सीबीएसई से बीती 22 मई को जवाब मांगा था।  

न्यायमूर्ति आर महादेवन की अवकाशकालीन पीठ ने मेडिकल की पढ़ाई करने के इच्छुक एक छात्र की मां की याचिका पर नोटिस जारी करते हुए सीबीएसई से जवाब मांगा था। याचिकाकर्ता ने याचिका में दावा किया है कि परीक्षा ने संविधान के अनुच्छेद 14 के तहत छात्रों के समानता के अधिकार का उल्लंघन किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad