Advertisement

बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो के पार्किंग एरिया में लगी आग, 300 कारें जलकर खाक

बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो के कार्यक्रम स्थल पर शनिवार को उस वक्त अचानक अफरातफरी मच गई जब उसकी...
बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो के पार्किंग एरिया में लगी आग, 300 कारें जलकर खाक

बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो के कार्यक्रम स्थल पर शनिवार को उस वक्त अचानक अफरातफरी मच गई जब उसकी पार्किंग में खड़ी गाड़ियों से अचानक आग लग गई। फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, पार्किंग में लगी खड़ी करीब 300 गाड़ियां आग की चपेट में आई हैं। बताया गया है कि पहले घास में आग लगी थी। इसके बाद यह धीरे-धीरे बढ़ती हुई कारों तक पहुंच गई। हादसे में किसी व्यक्ति या विमान को नुकसान नहीं पहुंचा।

दमकल विभाग के अधिकारियों का ने अंदेशा जताया है कि आग किसी कार से लीक हुए पेट्रोल की वजह से लगी। हालांकि, जब आग लगी तब तक शो का सुबह का सत्र खत्म हो चुका था।

गाड़ियां उन लोगों की थी जो एयर शो देखने के लिए आए हुए थे

फिलहाल, आग लगने का क्या कारण है इसका पता लगाया जा रहा है। पार्किंग मे खड़ी यह गाड़ियां उन लोगों की थी जो यहां पर एयर शो देखने के लिए आए हुए थे। आग लगने के फौरन बाद दस दमकल गाड़ियों को बुझाने के काम में लगाया गया। जिसके बाद आग पर काबू पाया जा रहा है। हालांकि, इस घटना में किसी विमान के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

अभी तक हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है: रेड्डी

 

बेंगलुरु के आईपीएस एम एन रेड्डी ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से बताया कि इस हादसे करीब 100 कारें जलकर खाक हो गई हैं। उन्होंने बताया कि जली कारों के पास पार्क हुई कारों को हटाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर अब तक सामने नहीं आई है। तेज हवा के चलते सूखे पत्तो और सूखे घास पर आग ने अपनी पकड़ बना ली है जिसे बुझाने की कोशिश की जा रही है।

चौथे दिन शो देखने आई भारी भीड़

एयरो इंडिया शो के पहले तीन दिन सिर्फ आमंत्रित लोगों को ही आने की अनुमति थी। हालांकि, आखिरी दो दिन के लिए इसमें पब्लिक को भी आने की अनुमति दे गई थी। इसके चलते पार्किंग में काफी कारें खड़ी थीं।

रिहर्सल के दौरान आपस में टकरा गए थे दो विमान

एयरो इंडिया शो से एक दिन पहले वायु सेना को मंगलवार को उस समय एक बड़े हादसे का सामना करना पड़ा जब उसके दो हॉक विमान हवा में आपस में टकरा गये जिससे उनमें सवार तीन पायलटों में से एक की मौत हो गई और दो घायल हो गए। वायु सेना के प्रवक्ता ने नई दिल्ली में बताया कि सूर्य किरण डिस्प्ले टीम के ये विमान एयरो इंडिया शो के लिए अभ्यास कर रहे थे।

बेंगलुरु में 20 से 24 फरवरी तक एयरो इंडिया शो-2019 का आयोजन

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 20 से 24 फरवरी तक ‘एयरो इंडिया 2019’ का 12वां संस्करण 20-24 फरवरी तक बेंगलुरु के येलहंका में आयोजित किया गया है। इसके माध्यम से दुनियाभर को भारतीय वायु सेना की क्षमता की एक झलक पेश की जा रही है। भारत के कई शक्तिशाली लड़ाकू विमानों ने दुनिया के सामने आसमां पर अपना दम दिखाया।

100 से ज्यादा कंपनियां हिस्सा ले रही हैं

इस शो में दुनियाभर के करीब 100 से ज्यादा कंपनियां हिस्सा ले रही हैं, जिसमे अमेरिका की बोईंग तो वहीं फ्रांस की रफाल जैसी बड़ी कंपनियां भाग ले रही हैं। 5 दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में पब्लिक एयर शो के साथ एयरोस्पेस और रक्षा उद्योगों के लिए एक प्रमुख व्यापार प्रदर्शनी का आयोजन होगा।

पहले दिन पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को दी गई श्रद्धांजलि

पहले ही दिन अपनी शानदार उड़ान में स्वदेशी लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (एलसीए) 'तेजस' ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी श्रद्धांजलि भी दी। 'राफेल' लड़ाकू विमान ने इस एयर शो में लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। बता दें कि यह एशिया का सबसे बड़ा एयर शो होगा और यह इस प्रमुख एयरो शो का यह 12वां साल है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad