Advertisement

सिद्धू ने करतारपुर जाने के लिए विदेश मंत्री से मांगी मंजूरी, पत्नी बोली- मिली तो जरूर जाएंगे

कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने करतारपुर जाने के लिए विदेश मंत्री जयशंकर से मंजूरी मांगी है। इसके लिए...
सिद्धू ने करतारपुर जाने के लिए विदेश मंत्री से मांगी मंजूरी, पत्नी बोली- मिली तो जरूर जाएंगे

कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने करतारपुर जाने के लिए विदेश मंत्री जयशंकर से मंजूरी मांगी है। इसके लिए उन्होंने उन्हें पत्र लिखा है। वहीं, पत्नी नवजोत कौर ने कहा है कि अगर मंजूरी मिली तो सिद्धू पाकिस्तान जरूर जाएंगे।

नवजोत सिद्धू ने विदेश मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर कॉरिडोर के 9 नवंबर को होने वाले उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। उन्होंने इसमें जाने के लिए सरकार से मंजूरी मांगी है।

इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस संबंध में कहा था कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम करतारपुर के उद्घाटन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के जत्था की सूची में है, तो बतौर राजनीतिक शख्सियत या आमंत्रित व्यक्ति को मंजूरी लेने की जरूरत है।

मिला है इमरान खान के कार्यालय से निमंत्रण

सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कहा है कि उनके पति नवजोत सिंह सिद्धू तोकरतारपुर कोरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए विशेष निमंत्रण मिला है। यह निमंत्रण पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यालय से मिला है। इसके लिए सरकार से मंजूरी मांगी गई है, अगर यह मिल जाती है तो सिद्धू जरूर करतारपुर जाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में भी गए थे सिद्धू

इससे पहले अगस्त में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भी सिद्धू को आमंत्रित किया गया था। इसी दौरान पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की तीखी आलोचना भी हुई थी।  सिद्धू ने अपने इस दौरे के दौरान करतारपुर कॉरिडोर का मामला भी उठाया था।

575 श्रद्धालु जाएंगे करतारपुर साहिब

भारत और पाकिस्‍तान के बीच श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के दर्शन करने जाने के लिए कॉरिडोर का निर्माण भारत और पाकिस्तान अपने-अपने क्षेत्र में कर रहे हैं। इस कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान और भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। समारोह को लेकर भारत ने करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते करतारपुर साहिब जाने वाले 575 श्रद्धालुओं की सूची पाकिस्तान के साथ सांझा की है। सभी श्रद्धालु 9 नवंबर को करतारपुर साहिब जाने वाले जत्था का हिस्सा होंगे। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, हरसिमरत कौर बादल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के अलावा पंजाब के कई सांसद और विधायक शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad