Advertisement

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर बयान देकर फंसे राहुल, महिला आयोग ने भेजा नोटिस

राफेल डील में कथित गड़बड़ी के आरोपों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र...
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर बयान देकर फंसे राहुल, महिला आयोग ने भेजा नोटिस

राफेल डील में कथित गड़बड़ी के आरोपों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर हमला करना लगातार जारी है। इस बीच राहुल गांधी निर्मला सीतारमण पर बयान देकर मुश्किलों में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। इस मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा है।

बुधवार को राजस्थान में एक रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि प्रधानमंत्री डर गए हैं और अपने बचाव के लिए उन्होंने महिला मंत्री को सामने कर दिया। राहुल के इस बयान पर केंद्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी उनके बयान को अपमानजनक बताया था।

महिला आयोग ने राहुल गांधी के इस बयान को पुरुषवादी मानसिकता करार देते हुए उन्हें नोटिस भेजा है। महिला आयोग की अध्यक्ष ने इस बयान की निंदा करते हुए कहा, राहुल गांधी महिला को कमजोर मानते हैं? उन्होंने जो बयान दिया वह निंदनीय, महिला के लिए अपमानजनक है। हमने नोटिस भेजकर उनसे जवाब मांगा है कि बयान के पीछे उनकी क्या मंशा थी।

यहां पढ़ें पूरा नोटिस

 

महिला आयोग की अध्यक्ष ने पहले किया था ट्वीट

इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट किया था कि राहुल गांधी का बयान 'एक महिला से कहा मेरी रक्षा कीजिए?' महिला विरोधी है। क्या वह सोचते हैं कि एक महिला कमजोर है? राहुल गांधी देश की रक्षा मंत्री को ही कमजोर बता रहे हैं। जिसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजा।

कांग्रेस अध्यक्ष के बचाव में आईं प्रियंका चतुर्वेदी

 

इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष के बचाव में आईं प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘भारत की रक्षा मंत्री ने पीएम मोदी की रक्षा मंत्री बनने को काम किया है।' उन्होंने आगे लिखा, ‘कितने दुख की बात है कि एनसीडब्ल्यू की नई अध्यक्ष महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध पर चुप्पी साध लेती हैं लेकिन जब राहुल गांधी ने पूछा कि 56 इंच वाले पीएम क्यों भाग रहे हैं तो उनको बड़ी नाराजगी हुई। क्यों भारत की रक्षामंत्री को पीएम मोदी की रक्षा मंत्री बना दिया गया है।'

जानें क्या बोले थे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल के मुद्दे पर दिए गए निर्मला सीतारमण के बयान को असंतुष्ट बताया था। उन्होंने कहा, ‘हमने जनता की अदालत में राफेल सौदे पर सवाल उठाया। हमने मोदी जी से आगे आकर राफेल मुद्दे पर उनका रुख स्पष्ट करने की मांग की और कहा कि कांग्रेस पार्टी अपना रुख स्पष्ट करेगी। लेकिन, आपने देखा कि 56 इंच के सीने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री ने संसद में कदम रखने का साहस नहीं दिखाया’।

उन्होंने कहा कि सीतारमण ने ढाई घंटों तक भाषण दिया लेकिन उनकी सभी बातें बेकार हो गईं चूंकि वे एक सवाल का भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाईं। राहुल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री जनता की अदालत से भाग गए और कहा, 'सीतारमण जी मुझे बचाओ, मैं खुद को भी नहीं बचा सकता, आप हमें बचाओ।' लेकिन, वे भी अपने ढाई घंटों के भाषण में उन्हें नहीं बचा सकीं’।

राहुल के इस बयान पर पीएम मोदी के पलटवार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कही ये बात

 

राहुल गांधी के इस तरह के बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी ने पलटवार किया तो ट्विटर पर राहुल ने भी हल्ला बोला। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि हमारी संस्कृति में महिलाओं के लिए सम्मान घर से शुरू हो जाता है। उन्होंने लिखा कि मोदीजी, बातों को अलग दिशा में मत ले जाइए और जवाब दीजिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement