Advertisement

मुंबई हमले में अपने मां-बाप को खोने वाले मोशे से मिले इजरायली PM नेतन्याहू

भारत यात्रा पर आए इजरायल के प्रधानपमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को मुंबई में भारतीय सीईओ से...
मुंबई हमले में अपने मां-बाप को खोने वाले मोशे से मिले इजरायली PM नेतन्याहू

भारत यात्रा पर आए इजरायल के प्रधानपमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को मुंबई में भारतीय सीईओ से मुलाकात की। इस बैठक में चुनिंदा उद्योगपति जैसे आनंद महिंद्रा, आदि गोदरेज, अजय पीरामल एवं बैंकर चंदा कोचर आदि के साथ्‍ा मुख्यमंत्री देंवेद्र फडणवीस भी शामिल थे।

गुजरात के बाद अपनी यात्रा के पांचवें दिन मुंबई पहुंचे नेतन्याहू इस बैठक के बाद नरीमन हाउस जाकर 26/11 के आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उनके साथ इजराययल से आया 11 वर्षीय बालक मोशे होल्ट्सबर्ग एवं उसकी भारतीय नैनी (आया) सांद्रा सैमुअल भी उपस्थित रहे।

 


 

 


 

बैठक के दौरान इजरायली पीएम ने कहा कि आने वाला समय उनसे है जो इनोवेशन करते हैं और हमारा काम आप को इनोवेशन के लिए प्रेरित करना है। भारत और इजरायल के बीच साझेदारी शानदार है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के साथ मेरी निजी तौर पर अच्‍छी दोस्‍ती है।

नेतन्‍याहू दंपति ‘शलोम बॉलीवुड’ नाम के एक प्रोग्राम में भी शामिल होंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बॉलीवुड देखने की मंशा जाहिर की थी। इजरायली भाषा में शलोम का मतलब सलाम होता है। इस प्रोग्राम में अमिताभ बच्चन, बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स और एक्टर्स भी शामिल होंगे। इस प्रोग्राम का मकसद बॉलीवुड को इजरायल में फिल्म बनाने का न्योता देना है। इसके लिए इजरायल टैक्स में छूट और दूसरी कई सु‌विध्‍ााएं देने को तैयार है।

बता दें कि पीएम नेतन्याहू बुधवार देर रात पत्नी सारा के साथ मुंबई पहुंच गए। एयरपोर्ट पर सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उनका स्वागत किया। वे मुंबई के होटल ताज में ठहरे हैं।

इससे पहले, नेतन्याहू दंपती ने बुधवार को अहमदाबाद में पीएम मोदी के साथ आठ किलोमीटर लंबा रोड शो किया था। इजरायली पीएम ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में बापू को श्रद्धांजलि दी थी और बापू का चरखा भी चलाया था। इसके बाद उन्होंने मोदी के साथ पतंग भी उड़ाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad