Home » देश » सामान्य » आखिरकार बिक गईं दाउद इब्राहिम की ये तीनों संपत्तियां, जानिए कौन है खरीददार

आखिरकार बिक गईं दाउद इब्राहिम की ये तीनों संपत्तियां, जानिए कौन है खरीददार

NOV 14 , 2017

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की जब्त की गई संपत्तियां आखिरकार मंगलवार यानी आज नीलाम हो ही गईं। मुंबई के सैफी बुरहानी ट्रस्ट ने दाऊद की तीनों प्रॉपर्टीज को 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा है। इनमें रौनक अफरोज होटल, डांबरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस शामिल हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों की नीलामी चर्चगेट इलाके के इंडियन मर्चेंट चैंबर (आईएमसी) बिल्डिंग में स्थित किलाचंद कांफ्रेंस रूम में सुबह 10 बजे से 12 के बीच हुई। 

 दाऊद की इन प्रॉपर्टीज की हुई नीलामी

Advertisement

 - रौनक अफरोज होटल- 4.53 करोड़ रुपये

 -  डांबरवाला बिल्डिंग- 3.53 करोड़ रुपये

  - शबनम गेस्ट हाउस- 3.52 करोड़ रुपये

नीलामी की खबर मुंबई के सैफी बुरहानी ट्रस्ट के प्रवक्ता ने दी। इन संपत्तियों को खरीदने वाले ट्रस्ट के प्रवक्ता ने कहा कि ये तीनों प्रॉपर्टीज हमारे भेंडी बाजार पुनर्विकास परियोजना के अंतर्गत आते हैं। प्रवक्ता ने बताया कि ये इमारतें जर्जर अवस्था में हैं और रहने योग्य नहीं हैं इसलिए इन इमारतों में रहने वाले परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और पुनर्विकास परियोजना को जारी रखने के लिए, हमने बोली लगाने में भाग लिया और इन संपत्तियों को खरीदा।



 


बता दें कि सीबीआई ने 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद की कुल 10 सम्पतियां जब्त की थीं। उन्हीं में से तीन रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग, शबनम गेस्ट हाउस इमारत की आज नीलामी हो रही है। इनमें होटल के लिए पिछली बार पत्रकार एस बालाकृष्णन ने चार करोड़ 28 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन वह रकम चुका नहीं सके।


मिली जानकारी के मुताबिक, इन संपत्तियों को खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लिफाफेबंद आदेवन आए हैं। ई-ऑक्शन के जरिए भी बोली लगाए जाने की बात सामने आई है। सुबह तक खबर थी कि दाऊद की कार खरीदकर उसे आग के हवाले करने वाले स्वामी चक्रपाणी इस नीलामी में जाकर उसकी संपत्तियां खरीदने की तैयारी में हैं। ये भी खबर थी कि स्वामी चक्रपाणी ने ऐलान किया कि वे दाऊद की संपत्ति खरीदकर उस पर शौचालय बनवाएंगे।

बता दें कि चक्रपाणी तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने गाजियाबाद में दाऊद की कार पर आग लगवा दी थी। उस वक्त मुंबई में हुई नीलामी में 32 हजार रुपये में उन्होंने कार को खरीदा था। इसके बाद उनकी हत्या की साजिश रची गई थी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.