Home » देश » सामान्य » मानसून सत्र: पीएम मोदी बोले 'Going Stronger Together' GST का दूसरा नाम

मानसून सत्र: पीएम मोदी बोले 'Going Stronger Together' GST का दूसरा नाम

JUL 17 , 2017
पीएम मोदी ने मानसून सत्र के पहले दिन जीएसटी को सफल बताते हुए कहा कि जब देश के सभी राजनीतिक दल, सभी सरकारें सिर्फ और सिर्फ राष्ट्रहित के तराजू पर तौलकर फैसला करती है, तो कितना महत्वपूर्ण राष्ट्रहित का काम होता है, जो जीएसटी में सफल और सिद्ध हो चुका है।

संसद का मानसून सत्र आज से शुरू हो चुका है। पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले दिन मानसून सत्र के लिए उम्मीदें जाहिर करते हुए कहा कि जीएसटी के साथ मानसून सत्र नई सुगंध और नई उमंग से भरा रहेगा। इस दौरान मोदी ने GST का मतलब बताते हुए कहा, ‘Going Stronger Together, एक साथ काम करने का दूसरा नाम है’।

Advertisement

मानसून सत्र के पहले दिन मीडिया से बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम 15 अगस्त को आजादी की 70 साल की यात्रा पूरी कर रहे हैं। भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल पूरे होंगे। इसी सत्र में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भी चुने जाएंगे। इस दौरान पीएम ने जीएसटी को सफल बताते हुए कहा कि जब देश के सभी राजनीतिक दल, सभी सरकारें सिर्फ और सिर्फ राष्ट्रहित के तराजू पर तौलकर फैसला करती है, तो कितना महत्वपूर्ण राष्ट्रहित का काम होता है, जो जीएसटी में सफल और सिद्ध हो चुका है।

बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने किसानों को नमन करते हुए कहा कि सत्र के शुरुआत में देश के उन किसानों को नमन करते हैं, जो इस मौसम में कठोर मेहनत कर देश की खाद्य सुरक्षा का इंतजाम करते हैं। उन्होंने कहा कि देशवासियों का इस मॉनसून सत्र पर विशेष ध्यान रहेगा।

गौरतलब है कि मानसून सत्र के दौरान गौ रक्षकों से जुड़े घटनाक्रम, किसानों के प्रदर्शन, कश्मीर में तनाव, कुछ विपक्षी नेताओं के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार को लेकर कानून अनुपालन एजेंसियों की कार्रवाई, सिक्किम सेक्टर में चीन के साथ जारी गतिरोध जैसे मुद्दे उठेंगे और विपक्ष इन मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास करेगा।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.