Advertisement

फिर ईडी के समक्ष पेश हुए राबर्ट वाड्रा, कहा- निर्दोष साबित होने तक जांच में करता रहूंगा सहयोग

अवैध संपत्तियों से जुड़े मामले मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रॉबर्ट वाड्रा गुरुवार को एक बार फिर...
फिर ईडी के समक्ष पेश हुए राबर्ट वाड्रा, कहा- निर्दोष साबित होने तक जांच में करता रहूंगा सहयोग

अवैध संपत्तियों से जुड़े मामले मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रॉबर्ट वाड्रा गुरुवार को एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पति रॉबर्ट वाड्रा को लेकर ईडी दफ्तर पहुंचीं।

इससे पहले वाड्रा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा- 'जांच एजेंसियों ने अब तक मुझे 11 बार बुलाया और अब तक 70 घंटे पूछताछ कर चुकी हैं। मुझे न्यायपालिका पर भरोसा है। जब तक मुझ पर लगे आरोप गलत साबित नहीं होते हैं, जांच में सहयोग करता रहूंगा। मैंने सरकारी एजेंसियों के सभी समन और नियमों का पालन किया है।’  इस पोस्ट के साथ उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की फोटो भी लगाई। 

विदेश जाने पर फैसला सुरक्षित

हाल में ईडी ने वाड्रा की अग्रिम जमानत रद्द करने की मांग की थी और उनकी विदेश यात्रा का भी विरोध किया था। एक स्थानीय अदालत ने वाड्रा को विदेश यात्रा की अनुमति देने के बारे में अपने आदेश को तीन जून के लिए बुधवार को सुरक्षित रख लिया था। ईडी ने पिछले हफ्ते वाड्रा को इस मामले में मिली अग्रिम जमानत रद्द करने के लिए अदालत में अर्जी दी थी जिस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने वाड्रा से जवाब मांगा था। 

ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट से कहा था कि उन्हें वाड्रा को हिरासत में लेने की जरूरत है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और निचली अदालत ने उन्हें राहत देने वाले आदेश में मामले की गंभीरता पर विचार नहीं किया।

मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

वाड्रा के खिलाफ दर्ज ईडी का मामला लंदन के 12 ब्रायनस्टन स्कॉयर में 19 लाख पाउंड कीमत की संपत्ति की खरीद में हुए मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से जुड़ा हुआ है। इस संपत्ति पर वाड्रा का कथित तौर पर मालिकाना हक है। ईडी वाड्रा से जुड़ी अवैध संपत्तियों और लैंड डील केस की जांच कर रहा है। वाड्रा ने ईडी के सभी आरोपों को खारिज करते हुए इन्हें राजनीति से प्रेरित बताया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad