Home देश सामान्य शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी को दिया 'वेलेंटाइन डे' पर आने का न्योता

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी को दिया 'वेलेंटाइन डे' पर आने का न्योता

आउटलुक टीम - FEB 14 , 2020
शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी को दिया 'वेलेंटाइन डे' पर आने का न्योता
शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी को दिया 'वेलेंटाइन डे' पर आने का न्योता
ANI
आउटलुक टीम

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वेलेंटाइन डे पर शाहीन बाग आने का न्योता दिया है। उनका कहना है कि यदि पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह प्रदर्शन स्थल आकर उन्हें सीएए को लेकर यह समझा पाए कि यह संविधान के खिलाफ नहीं है तो हम अपना प्रदर्शन छोड़ देंगे।

बता दें कि सीएए और प्रस्तावित एनआरसी को वापस लिए जाने की मांग को लेकर शाहीन बाग में पिछले साल दिसंबर से प्रदर्शन चल रहा है। करीब दो महीने से चल रहे इस प्रदर्शन के प्रदर्शनकारियों से सरकार की ओर से कोई बात नहीं की गई, लेकिन वेलेंटाइन डे के मौके पर प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी को शाहीन बाग आने का न्योता दिया है। प्रदर्शनकारी पीएम मोदी को 'प्यार वाला एक गीत और एक 'सरप्राइज' भेंट भी पेश करेंगे।

प्रदर्शन स्थल पर पीएम मोदी को न्योते वाले पोस्टर

बता दें कि शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर पीएम मोदी को न्योते वाले पोस्टर लगाए गए हैं। साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी इसे प्रसारित किया गया है। इन पोस्टर्स में लिखा है, "प्रधानमंत्री मोदी, कृपया शाहीन बाग आएं, अपना गिफ्ट ग्रहण करें और हमसे बात करें।"

... तो हम अपना यह प्रदर्शन खत्म कर लेंगे

वहीं, शाहीन बाग में एक प्रदर्शनकारी न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से कहा, "चाहें, प्रधानमंत्री मोदी या गृहमंत्री अमित शाह आएं या कोई और, वे आ सकते हैं और हमसे बात करें। अगर वह हमें समझा देंगे कि जो भी हो रहा है वो संविधान के खिलाफ नहीं है तो हम अपना यह प्रदर्शन खत्म कर लेंगे।" उन्होंने कहा कि सरकार के दावे के मुताबिक सीएए नागरिकता देगा ना कि किसी की नागरिकता लेगा लेकिन कोई भी ये नहीं बता रहा कि यह देश के लिए मददगार कैसे होगा।

'मोदी हैशटैग तुम कब आओगे'

बता दें कि शाहीन बाग में वैलेंटाइंस-डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्यार का पैगाम देने के लिए गुरुवार को 'मोदी हैशटैग तुम कब आओगे' सेलिब्रेट किया गया। इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी के लिए शाहीन बाग के लोग एक टेडी बियर लेकर आए और ये संदेश देने की कोशिश की कि “प्रधानमंत्री मोदी, आप आइए और हमसे बात कीजिए, नफरत मत करिए।” साथ ही कहा कि “शाहीनबाग आइए, प्यार के त्योहार का जश्न मनाइए, प्यार बांटिए और अपना तोहफा लेकर जाइए।”

दिसंबर 2019 से ही शाहीन बाग, जामिया नगर और खुरेसी सहित राजधानी दिल्ली के कई हिस्से में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शनकारियों ने नोएडा को दक्षिण-पूर्व दिल्ली को जोड़ने वाली कालिंदी कुंज ब्रिज पर टेंट लगा रखा है। बता दें कि आधिकारिक अनुमान के मुताबिक हर दिन इस ब्रिज से 1.75 लाख वाहनों का आना-जाना होता है और प्रदर्शन के कारण आवाजाही प्रभावित हो रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से