Advertisement

मोदी और मैक्रों ने किया यूपी के सबसे बड़े सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने आज उत्तर प्रदेश के सवसे बड़े...
मोदी और मैक्रों ने किया यूपी के सबसे बड़े सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने आज उत्तर प्रदेश के सवसे बड़े सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन मीरजापुर के छानवे ब्लॉक के दादरकलां गांव में किया। यह प्लांट में 650 करोड़ रुपये की लागत से बना है।


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। बाद में उन्होंने, राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी ब्रिगित मैरी क्लाउड  मैक्रों का स्वागत किया।


दादरकलां में 382 एकड़ में स्थापित सोलर प्लांट ने उद्घाटन के बाद काम शुरू कर दिया। इस प्लांट से बिजली उत्‍पादन को जिगना पावर हाउस के ग्रिड से जोड़ा गया है। प्रथम चरण में 75 मेगावाट बिजली का उत्‍पादन किया जा रहा है धीरे-धीरे इसकी क्षमता को बढा कर 100 मेगावाट किया जाना है।  इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा केंद्रीय मंत्री व मीरजापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल भी मौजूद थे।

बाद में मोदी और मैक्रों वाराणसी से बड़ा लालपुर स्थित दीन दयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल भी गए। यहां लोगों ने इनका स्वागत किया।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement