Advertisement

सुरक्षा बलों ने कश्मीर के मोस्ट वांटेड आतंकी रियाज नायकू को मार गिराया, कई हमलों में था हाथ

सुरक्षा बलों ने आज कश्मीर के मोस्ट वांटेड आतंकी और हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर रियाज नायकू को...
सुरक्षा बलों ने कश्मीर के मोस्ट वांटेड आतंकी रियाज नायकू को मार गिराया, कई हमलों में था हाथ

सुरक्षा बलों ने आज कश्मीर के मोस्ट वांटेड आतंकी और हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया। 12 लाख रुपये का इनामी आतंकी रियाज नायकू न सिर्फ कश्मीर घाटी का रहने वाला सबसे बड़ा आंतकी था, बल्कि टेक-सेवी होने के कारण लंबे अरसे से बचता रहा था। उधर, पुलवामा जिले में हुए एक अन्य मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया जबकि एक एक अन्य मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया।

कई आंतकी हमलों में तलाश थी

दक्षिणी कश्मीर के अवंतीपुरा में बेगपुरा में रियाज अपने घर में ही सुरक्षा बलों से घिर गया था। वह कई आतंकी हमलों और अपहरण के मामलों में जिम्मेदार था। जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने कल शाम को अभियान शुरु किया। सुरक्षा बलों ने आज रियाज के मारे जाने की आज पुष्टि की। इस बीच, पुलवामा के बेगपुरा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच एक और मुठभेड़ हुई। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, सूचना मिलने पर कल रात पुलिस ने अभियान शुरू किया था। आतंकियों से संपर्क हुआ है। इससे पता चला कि इसमें शीर्ष आतंकी कमांडर फंस गया है। दोनों ओर से फायरिंग हो रही है। अधिकारी इस पर नजर रखे हुए हैं।

अज्ञात आतंकी को मार गिराया

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकी को मार गिराया। मारे गए आतंकी के पास से एके-56 बरामद हुई है। आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने पुलवामा के शरशीला गांव में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिया। मुठभेड़ जारी रहने की खबर मिली है।

शरशीला में मुठभेड़ स्थल के आसपास के 12-15 मकानों को खाली करा लिया गया ताकि कोई नागरिक इसकी चपेट में न आ जाए। अधिकारियों के अनुसार अवंतीपुरा पुलिस की ओर से गत रात से शुरू किया गया यह तीसरा अभियान है।

जैश का आतंकी गिरफ्तार

पुलवामा जिले में ही जैश ए मोहम्मद का एक आतंकी गिरफ्तार होने की भी खबर है। उसके पास के बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि त्राल क्षेत्र के सतूरा गांव में मंगलवार की रात को जैश का आतंकी गिरफ्तार किया गया। सुरक्षा बलों ने संदिग्ध रूप से घूम रहे इस आतंकी को गिरफ्तार कर लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad