Advertisement

अरुणाचल प्रदेश में एनपीपी विधायक तिरोंग अबो समेत 11 लोगों की संदिग्ध उग्रवादी हमले में मौत

अरुणाचल प्रदेश में विधायक तिरोंग अबो और 10 अन्य लोगों की एक संदिग्ध उग्रवादी हमले में मौत हो गई। घटना...
अरुणाचल प्रदेश में एनपीपी विधायक तिरोंग अबो समेत 11 लोगों की संदिग्ध उग्रवादी हमले में मौत

अरुणाचल प्रदेश में विधायक तिरोंग अबो और 10 अन्य लोगों की एक संदिग्ध उग्रवादी हमले में मौत हो गई। घटना अरुणाचल प्रदेश में तिरप जिले के बोगापानी गांव में घटी। तिरोंग अबो मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के विधायक थे। मुख्यमंत्री संगमा ने हमले की निंदा की है।

बताया जा रहा है कि हमले के पीछे नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (एनएससीएन) के उग्रवादियों के होने का संदेह है। बता दें कि नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड एक नगा विद्रोही समूह है।

पीएम से की कार्रवाई की मांग

कॉनराड संगमा ने कहा कि अरुणाचल के विधायक तिरोंग अबो और उनके परिवार की मौत की खबर से एनपीपी बेहद स्तब्ध और दुखी है। हम इस हमले की निंदा करते हैं और गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पीएम मोदी से ऐसे हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं।

कौन है तिरोंग अबो

तिरोंग अबो अरुणाचल प्रदेश की खोंसा-पश्चिम सीट से एनपीपी के एमएलए थे। नेशनल पीपुल्स पार्टी भारत की एक राज्य स्तरीय राजनैतिक पार्टी है। इस पार्टी का प्रभाव मुख्य रूप से मेघालय राज्य में ही है। पार्टी का गठन पीए संगमा ने किया था। यह गठन जुलाई 2012 में तब हुआ था उन्हें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से बाहर का रास्‍ता दिखाया गया था।

नक्सली हमले में मारे गए थे भीमा मंडावी

पिछली 27 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सली हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी  की मौत हो गई। भीमा मंडावी के अलावा 3 पीएसओ और ड्राइवर को भी नक्सलियों ने मौत के घात उतार दिया था। उस समय नक्सलियों ने भीमा मंडावी के काफिले को निशाना बनाया था। जब विधायक के काफिले को निशाना बनाया गया, तब वह चुनाव-प्रचार के ‌लिए जा रहे थे।

 (एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad