Advertisement

दिल्ली में ऑटो वाले से मारपीट मामले में गृह मंत्रालय ने पुलिस आयुक्त से मांगी रिपोर्ट

राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर में पुलिसकर्मियों द्वारा ग्रामीण सेवा चालक और उसके बेटे की बेरहमी से...
दिल्ली में ऑटो वाले से मारपीट मामले में गृह मंत्रालय ने पुलिस आयुक्त से मांगी रिपोर्ट

राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर में पुलिसकर्मियों द्वारा ग्रामीण सेवा चालक और उसके बेटे की बेरहमी से पिटाई करने के मामले पर राजनीति गरमा गई है। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के साथ कांग्रेस ने भी दिल्ली पुलिस के बहाने केंद्र सरकार पर हमला बोल लिया है। वहीं, पंजाब के सीएम अमरिंद सिंह ने ट्वीट कर अमित शाह से कार्रवाई की गुजारिश की है।

मैं घटना की निष्पक्ष जांच, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इस घटना की निंदा की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मुखर्जी नगर में दिल्ली पुलिस द्वारा दिखाई गई बर्बरता अत्यंत निन्दनीय और अनुचित है। मैं घटना की निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं। लोगों के रक्षकों को अनियंत्रित हिंसक गुंडे बनने की अनुमति नहीं दी जा सकती।’

'इस मामले में उचित कार्रवाई कर पीड़ितों को न्याय दिलाएं'

वहीं, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पूरे मामले पर नाराजगी जताई है। उन्होंने इस बाबत ट्वीट किया है- 'दिल्ली पुलिस ने सरबजीत और बलवंत सिंह की बर्बरतापूर्वक पिटाई कर शर्मनाक कृत्य किया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से गुजारिश है कि इस मामले में उचित कार्रवाई कर पीड़ितों को न्याय दिलाएं।' 

निलंबित करने के साथ नौकरी से भी किया जाए बर्खास्त

 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने कहा है कि मुखर्जी नगर थाने के बाहर हमारे एक भाई को जिस बेरहमी से दिल्ली पुलिस ने मारा है उनकी पिटाई की गई है, उसकी पूरी जांच होनी चाहिए खाली दोषी अफसरों को निलंबित करने से काम नहीं चलेगा, उन लोगों को नौकरी से भी बर्खास्त भी किया जाना चाहिए। ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकत करने वालों को कभी माफ नहीं किया जाना चाहिए।

राजनीतिक गरमाई

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग सड़क पर आ गए और मुखर्जी नगर थाने के बाहर जबरदस्त हंगामा किया। गुरुद्वारा सिख प्रबंधक कमेटी से मनजिंदर सिंह सिरसा भी मौके पर पहुंचे और सिख की पिटाई और पग के अपमान के कारण पुलिसकर्मियों पर हत्या की कोशिश का मुकद्दमा दर्ज करने की मांग की। इसके बाद मामले को लेकर देर रात इलाके के डीसीपी ने तीन पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया।

घटना से निपटने में पुलिसकर्मियों ने गैर पेशेवर तरीका अपनाया

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि निलंबित पुलिसकर्मियों ने रविवार को हुई घटना से निपटने में गैर पेशेवर तरीका अपनाया। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिसकर्मियों द्वारा चालक सरदार और उसके बेटे की पिटाई का वीडियो बना लिया। यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायर हो गई।

 

दरअसल, राजधानी दिल्ली स्थित मुखर्जी नगर इलाके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कई पुलिसवाले कुछ लोगों के साथ मारपीट करते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो रविवार शाम का है। जहां ग्रामीण सेवा का वाहन पुलिस की गाड़ी से टकरा गया था, जिसके बाद टैम्पो के ड्राइवर ने तलवार (कृपाण) निकालकर पुलिसवाले पर हमला कर दिया। हालात बिगड़ने के बाद पुलिस को सख्त रुख अख्तियार करना पड़ा लेकिन इस दौरान टैम्पो ड्राइवर भी उग्र हो गया। पिता टैम्पो ड्राईवर को पिटता देख, बेटे ने भी पुलिसवालों पर ही टैम्पो चढ़ाने की कोशिश की।

 

तीन पुलिसकर्मी निलंबित

 

टैम्पो चालक के साथ सड़क पर मारपीट के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को गैर पेशेवर आचरण के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले में गैर पेशेवर आचरण के चलते तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) और मुखर्जीनगर के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त तथा सहायक पुलिस आयुक्त की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यहां देखें वीडियो-

 


 

ग्रामीण सेवा के टैम्पो चालक के कथित हमले में एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। वायरल वीडियो में से एक में चालक अपने वाहन की पुलिस वाहन से टक्कर के बाद हाथ में तलवार लहराते हुए पुलिसकर्मियों का पीछा करता दिखाई देता है। वहीं, दूसरे वीडियो में पुलिसकर्मी चालक को डंडों से पीटते हुए दिखाई देते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad