Advertisement

पिछले 8 अगस्त को मिला था भारत रत्न, इस साल 10 को गंभीर रूप से हो गए बीमार: प्रणब मुखर्जी की बेटी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में हैं। सोमवार को ब्रेन सर्जरी...
पिछले 8 अगस्त को मिला था भारत रत्न, इस साल 10 को गंभीर रूप से हो गए बीमार: प्रणब मुखर्जी की बेटी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में हैं। सोमवार को ब्रेन सर्जरी के बाद से उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। इस बीच मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने अपने पिता की सलामती की दुआ करते हुए एक साल पुरानी बात याद की हैं। शर्मिष्ठा ने ट्विटर पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को मिले भारत रत्न सम्मान के किस्से का जिक्र किया है।

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट किया, 'पिछले साल 8 अगस्त का दिन मेरी जिंदगी के सबसे खुशी के दिन में से एक था, जब मेरे डैड को भारत रत्न मिला। अब एक साल बाद 10 अगस्त को वो गंभीर रूप से बीमार हो गए। भगवान उनके लिए अच्छा करे और मुझे जिंदगी के सुख-दुख स्वीकार करने की क्षमता दे। मैं सभी का शुक्रिया अदा करती हूं।'

बता दें कि प्रणब मुखर्जी ने खुद ट्वीट करके अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव पाया गया है। मुखर्जी ने ट्वीट किया था, 'एक अस्पताल के दौरे पर मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। पिछले सप्ताह मेरे साथ संपर्क में आए उन सभी लोगों से मेरा अनुरोध है कि वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना की जांच करवाएं।'

10 अगस्त को अस्पताल में हुए थे एडमिट

10 अगस्त को गंभीर हालत में दोपहर 12.07 बजे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल ने मंगलवार को बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

2012 में बने थे देश के 13वें राष्ट्रपति

प्रणब मुखर्जी ने जुलाई 2012 में भारत के 13वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली थी। वह 25 जुलाई 2017 तक इस पद पर रहे थे। प्रणब मुखर्जी को 26 जनवरी 2019 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। प्रणब मुखर्जी ने कलकत्ता विश्वविद्यालय से इतिहास और राजनीति विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ-साथ कानून की डिग्री हासिल की थी। वो एक वकील और प्रोफेसर भी रहे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad