Advertisement

संसद मार्च करते जेएनयू के शिक्षकों-छात्रों को पुलिस ने रोका, झड़प और लाठीचार्ज

संसद मार्च पर निकले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनएयू) के छात्रों और जेएनयू टीचर्स एसोसिएशन के...
संसद मार्च करते जेएनयू के शिक्षकों-छात्रों को पुलिस ने रोका, झड़प और लाठीचार्ज

संसद मार्च पर निकले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनएयू) के छात्रों और जेएनयू टीचर्स एसोसिएशन के सदस्यों को आज पुलिस ने आइएनए मार्केट के पास रोक दिया। वे यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी के निलंबन समेत कई मांगों को लेकर मार्च निकल रहे थे। इस दौरान उन पर वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया गया। खबर है कि पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में ले लिया है।



जब छात्रों को रोका गया तब उन्होंने जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। इन्हें काबू में करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। छात्रों और शिक्षकों का यह प्रदर्शन विश्वविद्यालय कैंपस से निकला था। प्रदर्शन कर रहे लोगों की योजना संसद तक मार्च करने की थी। ये शिक्षा के निजीकरण का विरोध, प्रो. जौहरी के निलंबन के अलावा अपनी कई अन्य मांगों के समर्थन में नारे लगा रहे थे। मार्च के साथ रास्ते में बड़ी संख्या में पुलिस भी चल रही थी।

जेएनयू टीचर्स एसोसिएशन अपनी मांगों के समर्थन में पहले कैंपस में तीन दिन का सत्याग्रह अभियान भी चलाया था।

गौरतलब है कि यौन उत्पीड़न के मामले के अलावा जेएनयू में कई मुद्दों को लेकर छात्र पिछले कई दिनों से आंदोलित हैं, जिसके चलते शिक्षकों और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच टकराव चल रहा है। छात्र संस्थान में 75 फीसदी उपस्थिति के नियम का भी विरोध कर रहे हैं। साथ ही हाल ही में जिस तरह से उच्च संस्थानों को पूर्ण स्वायत्तता देने का फैसला लिया है उसके खिलाफ छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement