Advertisement

पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमनाथ चटर्जी को दिया जाएगा सर्वोच्च सम्मान, नहीं होगा अंतिम संस्कार

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी के निधन के बाद से पश्चिम बंगाल में शोक की लहर है। चटर्जी के निधन...
पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमनाथ चटर्जी को दिया जाएगा सर्वोच्च सम्मान, नहीं होगा अंतिम संस्कार

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी के निधन के बाद से पश्चिम बंगाल में शोक की लहर है। चटर्जी के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सोमनाथ चटर्जी के शव को बेले वूय क्लिनिक उच्च न्यायालय ले जाया जाएगा, जहां उन्होंने बहुत लंबा समय बिताया।

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि उसके बाद उनके शव को न्यायालय से राज्य विधानसभा में रखा जाएगा जहां उन्हें सर्वोच्च सम्मान दिया जाएगा और यहां कुछ घंटे के लिए उनके शव को रखा जाएगा। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने बताया कि उसके बाद चटर्जी के शव को उनका परिवार अपने घर लेकर जाएंगे, जहां से सोमनाथ चटर्जी के शव को एसएसकेएम अस्पताल ले जाया जाएगा, जहां उन्होंने चिकित्सा अनुसंधान के लिए अपने शरीर को दान किया था।

फिलहाल उनके शव को बेले वयू क्लिनिक से कलकत्ता उच्च न्यायालय में रखा गया है। यहां उन्होंने एक वकील के तौर पर लंबे समय तक काम किया था।

गौरतलब है कि 2008 में सीपीआई मार्क्सवादी ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से बाहर का रास्ता दिखाया था इसलिए ममता सरकार उनको सम्मान के साथ बिदा करने में जुटी हुई है। सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें अंतिम विदाई देने से पहले विधानसभा में उनके पार्थिव शरीर को रखकर राज्य का सर्वोच्च सम्मान देने की घोषणा की।



 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad