Advertisement

महाराष्ट्र: चंद्रपुर में फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरने से एक की मौत, 12 घायल

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में रविवार को एक रेलवे स्टेशन पर एक फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) का कुछ हिस्सा...
महाराष्ट्र: चंद्रपुर में फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरने से एक की मौत, 12 घायल

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में रविवार को एक रेलवे स्टेशन पर एक फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) का कुछ हिस्सा गिरने से 48 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए।  वहीं, रेलवे ने मुआवजे की घोषणा की है। इसके तहत गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और सामान्य रूप से घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

अधिकारियों ने कहा कि यह घटना नागपुर से करीब 150 किलोमीटर दूर बल्लारपुर शहर के बल्हारशाह जंक्शन रेलवे स्टेशन पर शाम 5 बजकर 10 मिनट पर हुई। जिस एफओबी पर घटना हुई, वह सेंट्रल रेलवे (सीआर) के नागपुर डिवीजन के तहत आने वाले स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 और 2 से जुड़ा है। बल्लारपुर चंद्रपुर जिला मुख्यालय से लगभग 12 किमी दूर है।

रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने कहा, "बड़ी संख्या में यात्री पुणे जाने वाली ट्रेन पकड़ने के लिए एफओबी का इस्तेमाल कर रहे थे, तभी इसका एक हिस्सा अचानक धंस गया। नतीजतन, 13 लोग रेलवे ट्रैक पर करीब 20 फीट नीचे गिर गए।"

जिला सूचना कार्यालय ने कहा कि घायलों को बल्लारपुर ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया और उनमें से कुछ को बाद में चंद्रपुर सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) और एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

चंद्रपुर जिला कलेक्टर विनय गौड़ा ने कहा, "गंभीर रूप से घायल दो लोगों में से 48 वर्षीय नीलिमा रंगारी की एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में है।" उन्होंने कहा कि पांच का जीएमसीएच में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य को प्रारंभिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने बताया कि स्थानीय निवासी रंगारी शिक्षक था।

सीआर के मुताबिक, रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 और 2 को जोड़ने वाले एफओबी का प्री-कास्ट स्लैब गिर गया, लेकिन पुल का बचा हुआ हिस्सा बरकरार है। सीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि रेलवे अधिकारियों ने गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों के लिए एक लाख रुपये और अन्य घायलों के लिए 50,000 रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है। प्रशासन ने कहा कि चंद्रपुर के पालक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने अस्पताल के अधिकारियों को घायल व्यक्तियों को सभी आवश्यक चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया और घटना की जांच का आदेश दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad