Advertisement

साध्वी प्रज्ञा को मिली संदिग्ध चिट्ठी, मोदी-शाह-डोभाल की फोटो पर भी क्रॉस, जांच में जुटी पुलिस

भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को जान से मारने की धमकी भरा पत्र और संदिग्ध रसायन मिलने का...
साध्वी प्रज्ञा को मिली संदिग्ध चिट्ठी, मोदी-शाह-डोभाल की फोटो पर भी क्रॉस, जांच में जुटी पुलिस

भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को जान से मारने की धमकी भरा पत्र और संदिग्ध रसायन मिलने का मामला सामने आया है। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का आरोप है कि उन्हें जान का खतरा है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। रसायन सहित पूरा लिफाफा कब्जे में ले लिया है।

दरअसल, धमकी भरे पत्र और रसायन मिलने का मामला सामने आने के बाद सोमवार देर रात को एफएसएल की टीम भी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के घर पर पहुंची है। सूत्रों के मुताबिक, लिफाफे में जो रसायन मिला है, वह संदिग्ध है। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के मुताबिक लिफाफे में एक चिट्ठी थी, जो उर्दू में लिखी हुई थी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का फोटो बना है। जिस पर क्रॉस बना हुआ है।

इससे पहले भी मुझे कई धमकी भरे पत्र मिल चुके हैं- प्रज्ञा ठाकुर

पाउडर के साथ उर्दू में लिखा पत्र मिलने के बाद साध्वी के स्टाफ ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद सांसद के घर पर पुलिस अधिकारी पहुंच गए। पुलिस ने पत्र को कब्जे में लेकर एफएसएल टीम को बुलाया, जिसने पाउडर और उर्दू में लिखे पत्र को जब्त कर जांच के लिए भेज दिया है।

ये मामला सामने आने के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि इससे पहले भी मुझे कई धमकी भरे पत्र मिल चुके हैं, जिसकी शिकायत मैंने पुलिस से की है, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

संदिग्ध लिफाफे के बारे में साध्वी प्रज्ञा ने क्या बताया

भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बताया, ‘मैंने जब लिफाफा खोला तो उसमें मौजूद रसायन की वजह से हाथ में खुजली होने लगी। मुझे जान से मारने की कोशिश करने का काम राष्ट्रद्रोहियों का है। मोदी, शाह, योगी को मारने की बात करने वाले एक बार मेरे सामने आ जाएं, हमें हथियार-बारूद की जरूरत नहीं पड़ती, हम खुद उनके लिए चलती-फिरती मौत हैं’।

आतंकियों के फोटो

जानकारी के मुताबिक लिफाफे में उर्दू में लिखी जो चिट्ठी मिली है, उसमें गृह मंत्री अमित शाह और उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोटो भी है। उसमें मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद व अन्य आतंकियों के फोटो भी बने हुए हैं।

दर्ज किया गया मामला

वहीं, मामले की जांच में जुटे डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि अक्टूबर माह में एक लिफाफा उनको मिला था, वह घर में पड़ा रहा था। जिसको खोला गया तो उसमें एक पत्र मिला है। साथ ही एक मार्कशीट, प्रोविडेंट फंड का एक कार्ड भी लिफाफे में था। वहीं, सीएसपी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में धारा 326 और 507 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad