Home » देश » सामान्य » गौरक्षा के नाम पर हत्या से दुखता है दिल: कंगना रनौत

गौरक्षा के नाम पर हत्या से दुखता है दिल: कंगना रनौत

AUG 10 , 2018

अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अब देश में लगातार गौरक्षा के नाम पर बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी। कंगना ने साफ कहा है कि गौरक्षा के नाम पर हत्या से दिल दुखता है।

गैरकानूनी ढंग से किसी को सजा देना गलत

मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव से बात करते हुए कंगना रनौत ने देश में हो रही इस तरह की वारदातों पर चिंता जताई और कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय जाहिर की। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने कहा, ‘हम सब जानवरों को बचाना चाहते हैं, आप इस सबका विरोध करते हैं, लेकिन जब मॉब लिंचिंग होती है, तो आपको बुरा लगता है कि यह सब क्या हो रहा है? गैरकानूनी ढंग से किसी को सजा देना गलत है।'

गौरक्षा के कारण फिल्म में बदलना पड़ा सीन

इस दौरान कंगना रनौत ने बताया कि उनकी आने वाली फिल्म 'मणिकर्णिका' से भी एक दृश्य उनकी टीम ने सिर्फ इसीलिए हटा दिया क्योंकि इस सीन की वजह से गौरक्षकों की तरह दिखने का अंदेशा था। उन्होंने बताया, ‘मैं बायोपिक 'मणिकर्णिका' में काम कर रही हूं, जिसमें एक सीन के मुताबिक नायिका को गाय के बच्चे को बचाना था।

इस सीन को लेकर टीम ने सलाह की और इसे हटा दिया। टीम का कहना था कि हम बछड़े को नहीं बचा सकते, क्योंकि हम गौरक्षक की तरह नहीं दिखना चाहते’।

जब कंगना ने कहा, आप जानवरों को बचाना चाहते हैं लेकिन...

कंगना ने फिर कहा, आप सभी जानवरों को बचाना चाहते हैं और आप बेशक गाय की रक्षा करना चाहते हैं, लेकिन जब मॉब लिंचिंग जैसी घटनाएं होती हैं, तो आप बेवकूफ लगते हैं। बता दें कि देश में पिछले कुछ समय में गौरक्षा के नाम पर हत्याएं काफी बढ़ी हैं, जिसपर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट भी राज्यों को फटकार लगा चुका है।

राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं, अपने करियर में सफल

साथ ही, राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय रखते हुए कंगना ने कहा कि उनका राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है। साथ ही, वह ये कहने से भी नहीं चूकीं कि मैं अपने करियर में अभी इतनी सफल हूं कि किसी और क्षेत्र में नहीं जाना चाहती हूं। हालांकि इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि वह देश सेवा जरूर करना चाहती हैं।

पीएम मोदी की तारीफ से चर्चा में कंगना

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘चलो जीते हैं’ की स्क्रीनिंग के दौरान कंगना ने उन्हें 2019 के चुनावों की शुभकामनाएं देते हुए कहा था कि उन्हें फिर से सत्ता में आना चाहिए, ताकि देश की और समस्याएं दूर हो सकें।

फिल्म 'मणिकर्णिका' की शूटिंग में व्यस्त कंगना

गौरतलब है कि इन दिनों कंगना अपनी आने वाली फिल्म 'मणिकर्णिका', जो झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की कहानी पर बन रही बायोपिक है, की शूटिंग में व्यस्त हैं। यह फिल्म 27 नवंबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.