Advertisement

जांबाज ऋषि ने दो बार मौत को चकमा देकर दो आतंकवादियों को मारा

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों ने आज जब सेना के शिविर पर हमला किया तो वहां पहरेदारी कर रहे गनर ऋषि कुमार ने दो बार मौत को चकमा देकर दो हमलावरों को अकेले मार गिराया और तीसरे को घायल कर दिया।
जांबाज ऋषि ने दो बार मौत को चकमा देकर दो आतंकवादियों को मारा

कुपवाड़ा में आज तड़के करीब चार बजे तीन फिदायीन आतंकी सेना के शिविर में घुस गए थे। इस हमले में एक अधिकारी समेत तीन जवान शहीद हो गए और सात घायल हो गए। आतंकवादियों ने जैसे ही अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की और शिविर में अंदर घुसना शुरू किया तो फील्ड आर्टिलरी रेजिमेंट के ऋषि कुमार ने उन्हें देख लिया।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हुई। एक गोली ऋषि केे सिर में लेकिन बुलेट प्रूफ पटका ने उसे बचा लिया। हालांकि गोली लगने के कारण वह जमीन पर गिर गया। लेकिन तुरंत संंभलते हुए उसने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया।

गोला-बारूद खत्म होने के बाद ऋषि अपने बंकर से बाहर निकला और तीसरे आतंकवादी का सामना करने के लिए मारे गए आतंकवादियों के हथियार उठाने की कोशिश की। तीसरे आतंकवादी को भी उसने घायल कर दिया लेकिन वह भागने में सफल रहा। 

बिहार के आरा के रहने वाले ऋषि कुमार को गोलियों के छर्रे लगे हैं। उसे श्रीनगर में बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि ऋषि कुमार आठ साल से सेना में है। आज ऋषि ने अदम्य साहस का परिचय दिया हैैै। 

 

- एजेंसी इनपुट 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad