Advertisement

कुणाल कामरा ने इंडिगो एयरलाइंस को भेजा कानूनी नोटिस, 25 लाख हर्जाना और बैन हटाने की मांग

कॉमेडियन कुणाल कामरा ने इंडिगो एयरलाइंस को कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने कहा है कि उन पर लगाए गए 6...
कुणाल कामरा ने इंडिगो एयरलाइंस को भेजा कानूनी नोटिस,  25 लाख हर्जाना और बैन हटाने की मांग

कॉमेडियन कुणाल कामरा ने इंडिगो एयरलाइंस को कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने कहा है कि उन पर लगाए गए 6 महीने के प्रतिबंध को हटाया जाए। साथ ही मानसिक प्रताड़ना के लिए 25 लाख रुपये का  हर्जाना मांगा है।

कामरा ने कहा है कि इंडिगो एयरलाइंस उससे माफी मांगे और सभी अखबारों, इलेक्ट्रानिक मीडिया में इस बात की जानकारी दें। बता दें कुणाल कामरा इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट से मुंबई से लखनऊ जा रहे थे। इस दौरान कामरा पर पत्रकार अर्णव गोस्वामी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था।

यात्रा करने पर लगाया छह माह का प्रतिबंध

इसके बाद इंडिगो एयरलाइंस ने अपने विमान से कामरा के यात्रा करने पर 6 महीने तक के लिए रोक लगा दी थी। स्पाइसजेट, गोएयर और एयर इंडिया ने भी अगले आदेश तक कामरा पर इस तरह का प्रतिबंध लगा दिया था। कामरा ने ट्विटर पर घटना का वीडियो पोस्ट किया था। वीडियो में कामरा को वेमुला की मौत का जिक्र करते हुए सुना जा सकता है।

एयरलाइंस को यह नोटिस शुक्रवार को भेजा गया है जिसमें  कुणाल कामरा  के वकील ने एयरलाइंस से कहा, "उसके मुवक्किल को मानसिक पीड़ा और व्यथा पहुंचाने, भारत और विदेश में उनके प्रस्तावित कार्यक्रमों के रद्द होने से हुए नुकसान की भरपाई के लिए उन्हें 25 लाख रुपये के हर्जाने का भुगतान करे। एयरलाइंस की यह कार्रवाई पूरी तरह से अवैध, मनमानी और डीजीसीए सीएआर (विनियमों) के खिलाफ है।

पायलट ने इंडिगो की कार्रवाई पर खड़ा किया सवाल

विमान के पायलट ने इंडिगो से सवाल किया था कि बिना उसकी सलाह के एयरलाइन ने कॉमेडियन पर प्रतिबंध क्यों लगाया? पायलट ने इंडिगो को ईमेल कर पूछा कि यह जानकर बेहद दुख हो रहा है कि मेरी एयरलाइन कंपनी ने सोशल मीडिया पोस्ट के आधार पर पूरी तरह से निर्णय लिया है। कामरा का व्यवहार तय किए गए मानक लेवल-1 के अनुरूप नहीं था। पायलट इस मामले को अन्य मामलों से तुलना कर सकता था, जिन्हें पहले उतनी तरजीह नहीं दी गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad