Advertisement

कुलभूषण जाधव की मां को वीजा देने पर विचार कर रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव की मां को वीजा देने के भारत के अनुरोध पर विचार किया जा रहा है। पाकिस्तानी समाचार-पत्र 'नेशन डेली' के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने इस बारे में जानकारी दी।
कुलभूषण जाधव की मां को वीजा देने पर विचार कर रहा पाकिस्तान

साथ ही नेशन डेलीने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया के हवाले से कहा है कि हालांकि भारत में उपचार के लिए वीजा चाहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा प्रदान करने पर सख्त पाबंदी लगाए जाने पर अफसोस भी जाहिर किया है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को शिकायती लहजे में ट्वीट कर कहा था कि पाकिस्तान जाधव की मां को वीजा नहीं दे रहा है। सुषमा स्वराज ने कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज को जाधव की मां अवंतिका जाधव को वीजा दिए जाने के बारे में लिखा है। जाधव की मां पाकिस्तान के किसी अज्ञात जेल में बंद अपने बेटे से मिलना चाहती हैं।

सुषमा का यह बयान पाकिस्तान की उन मीडिया रिपोर्टों के बीच आया, जिनमें कहा गया है कि इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने 25 वर्षीया पाकिस्तानी युवती के मेडिकल वीजा आवेदन खारिज कर दिया, जो ट्यूमर के इलाज के लिए भारत जाना चाहती थी।

सुषमा ने जोर देकर कहा कि भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा चाहने वाले सभी पाकिस्तानी नागरिकों के लिए पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज की अनुशंसा जरूरी है।

पाकिस्तानी युवती फैजा तनवीर ने सुषमा स्वराज से मामले में हस्तक्षेप करने और अपनी जिंदगी बचानेके लिए मदद करने की गुहार लगाई थी। सुषमा ने कहा कि भारतीय प्रशासन पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा देना जारी रखेगा, पर इसके लिए अजीज की अनुशंसा की जरूरत होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad