Advertisement

केरल: रिटायर्ड नर्स राजम्मा से मिले राहुल गांधी, उनके जन्म के समय मौके पर थीं मौजूद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों केरल के अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं। अपने तीन...
केरल: रिटायर्ड नर्स राजम्मा से मिले राहुल गांधी, उनके जन्म के समय मौके पर थीं मौजूद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों केरल के अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं। अपने तीन दिवसीय दौरे में राहुल ने कांग्रेस की स्थानीय इकाई के नेताओं के साथ मुलाकात की। रविवार को राहुल के वायनाड दौरे का आखिरी दिन है। इस दौरान कोझिकोड में एक बार फिर रोड शो कर जनता का आभार व्यक्त किया।

इससे पहले आज राहुल ने रिटायर्ड नर्स राजम्मा वावथिल से मुलाकात की। राजम्मा वही नर्स हैं जो राहुल के जन्म के समय फैमिली हॉस्पिटल में मौजूद थीं। वायनाड निवासी राजम्मा ने उस वक्त राहुल से मिलने की इच्छा जाहिर की थी जब वह संसदीय क्षेत्र में नामांकन भरने गए थे।

राहुल की नागरिकता को लेकर विवाद पर राजम्मा ने क्या कहा था

लोकसभा चुनाव के दौरान जब राहुल के नागरिकता पर सवाल उठे थे उस वक्त राजम्मा ने कहा था कि - 'उन्हें आज भी वह दिन अच्छे से याद जिस दिन राहुल का जन्म हुआ।' राजम्मा ने उस दिन को याद करते हुए बताया, 'जब सोनिया गांधी को प्रसव के लिए ले जाया जा रहा था, तब राहुल के पिता राजीव गांधी और चाचा संजय गांधी, बाहर इंतजार कर रहे थे।' राजम्मा अपने परिजनों को अक्सर यह कहानी सुनाती हैं। उन्होंने कहा था कि बतौर भारतीय नागरिक कोई भी राहुल की पहचान पर सवाल नहीं कर सकता है। राजम्मा ने दावा किया था कि राहुल के जन्म से संबंधित सभी रिकॉर्ड अस्पताल में मौजूद होंगे।

मैंने राहुल को गोद में उठाया था

राजम्मा ने बताया था, 'मैं खुशनसीब थीं, क्योंकि राहुल को गोद में उठाने वाली मैं पहली शख्स थी। राहुल के जन्म की मैं गवाह थी। मैं बहुत उत्साहित थी। इंदिरा गांधी के पोते को देखकर हम सभी उत्साहित थे।' राजम्मा के मुताबिक, जब राहुल का जन्म हुआ, तब वह नर्स की ट्रेनिंग ले रही थीं। उन्होंने कहा था कि वह उन लोगों में शामिल थीं, जिन्होंने राहुल को गोद में उठाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad