Advertisement

केरल विमान हादसे के शिकार दो यात्री कोरोना पॉजिटिव, सीआईएसएफ कर्मी हुए क्वारेंटाइन

केरल स्थित कोझिकोड में शुक्रवार को हादसे का शिकार हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में सवार दो...
केरल विमान हादसे के शिकार दो यात्री कोरोना पॉजिटिव, सीआईएसएफ कर्मी हुए क्वारेंटाइन

केरल स्थित कोझिकोड में शुक्रवार को हादसे का शिकार हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में सवार दो यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के अधिकारियों ने राहत कार्य में लगे कर्माचारियों को क्वारेंटाइन में रहने के लिए कहा है।

सीआईएसएफ ने कहा है कि शुक्रवार को जब 190 यात्रियों के साथ दुबई से एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान टेबलटॉप रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। उस समय यात्रियों को बचाने के लिए सीआईएसएफ "पहला उत्तरदाता" था क्योंकि इसके सहायक सब इंस्पेक्टर अजीत सिंह उस समय रनवे पर गश्त पर थे, इस हादसे में दोनों पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हो गई है।

सीआईएसएफ के विशेष महानिदेशक (हवाई अड्डों) एम ए गणपति ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया, "हम अपने उन कर्मियों की पहचान कर रहे हैं, जिन्होंने कोविड पॉजिटिव यात्रियों को बचाया है।"

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीआईएसएफ के पास जानकारी है कि दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के दो यात्री कोविड-19 पॉजिटिव थे। उन्होंने बताया कि लगभग 50 सीआईएसएफ कर्मी, जो बचाव अभियान में शामिल थे, उन्हें सेल्फ क्वारेंटाइन रहने के लिए कहा गया है।

अधिकारी ने कहा कि सीआईएसएफ उन सभी का कोविड-19 टेस्ट भी करेगा, बचाव अभियान में शामिल थे।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और अन्य हवाई अड्डे के अधिकारियों के बचाव दल को भी क्वारेंटाइन में जाने के लिए कहा गया है।

जानें कब हुआ हादसा

बता दें बी737 द्वारा दुबई से संचालित उड़ान संख्या आईएक्स1344 कोझिकोड में शुक्रवार शाम सात बजकर 41 मिनट पर हवाईपट्टी से फिसल गई थी। विमान में 10 नवजात शिशुओं समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे। इस हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है। विमानन कंपनी ने बताया कि सभी यात्रियों और उनके परिजन को मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए मुंबई से एक और दिल्ली से दो विशेष राहत उड़ानों की व्यवस्था की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad