Advertisement

जिया खान की मां ने पीएम मोदी को लेटर लिखकर मांगा 'न्याय'

आज से चार साल पहले मौत की शिकार हुई अभिनेत्री जिया खान की मां राबिया खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...
जिया खान की मां ने पीएम मोदी को लेटर लिखकर मांगा 'न्याय'

आज से चार साल पहले मौत की शिकार हुई अभिनेत्री जिया खान की मां राबिया खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ‘न्याय’ की मांग की है। बेटी की मौत को लेकर पीएम से न्याय की गुहार लगाने वाली राबिया ने लेटर में दावा किया है कि जिया ने खुदकुशी नहीं की, बल्कि उसकी हत्या की गई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि स्थानीय पुलिस ने हत्या को खुदकुशी का मामला बना दिया।

राबिया खान ने अपने लेटर में जिया को अमेरिकी नागरिक बताया है। उनकी मां राबिया पहले भी मोदी सरकार से अपनी बेटी की मौत की नए सिरे से जांच की मांग कर चुकी हैं। लेकिन अब तक सरकार की तरफ से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया सामने न आने पर उन्होंने यह लेटर पीएम को लिखा है।

राबिया ने यह भी लिखा है कि मैंने न्याय के लिए साल-2013 में भी बंबई हाई कोर्ट में फरेंसिक सबूतों के साथ याचिका दायर की थी। इनमें ब्रिटिश फरेंसिक विशेषज्ञ की ओर से साफ लिखा गया था कि जिया के शरीर पर मिले चोटों के निशानों की जांच और बाकी सबूतों के आधार पर उसकी मौत को खुदकुशी नहीं कहा जा सकता।

क्या है मामला

अमेरिका में जन्मी और पली-बढ़ी जिया फिल्मों में मौका आजमाने 2005 में मुंबई आ गईं। 18 वर्ष की उम्र में पहली ही फिल्म 'निःशब्द' में अमिताभ बच्चन के साथ काम करके पहचान बनाई। इसके बाद उनकी फिल्में 'गजनी' और 'हाउसफुल' सुपरहिट रहीं। इसके बाद 3 जून 2013 को उनका शव जुहू के फ्लैट में लटकता पाया गया। मां रबिया ने बेटी जिया के दोस्त सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। पहले हाई कोर्ट, फिर सुप्रीम कोर्ट में राबिया ने याचिका दायर की, दोनों की जगह इन्हें खारिज कर दिया गया। जिसके बाद राबिया खान ने पीएम मोदी को लेटर लिखकर इस पूरे प्रकरण को बताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad