Advertisement

जेसिका मर्डर का दोषी मनु शर्मा समय से पहले रिहा, रिव्यू बोर्ड की सिफारिश पर एलजी ने लिया फैसला

जेसिका लाल हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे मनु शर्मा  को सोमवार को समय से पहले तिहाड़ जेल से रिहा...
जेसिका मर्डर का दोषी मनु शर्मा समय से पहले रिहा, रिव्यू बोर्ड की सिफारिश पर एलजी ने लिया फैसला

जेसिका लाल हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे मनु शर्मा  को सोमवार को समय से पहले तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। दिल्ली सेंटेंस रिव्यू बोर्ड (एसआरबी) ने पिछले महीने रिहाई की सिफारिश की थी, जिसे उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंजूरी दे दी। दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन की अध्यक्षता में 11 मई को एसआरबी की बैठक में सिफारिश की गई थी। मनु को अच्छे चाल-चलन के कारण सजा पूरी होने के पहले जेल से रिहा करने का फैसला किया गया। मनु ने 17 साल की सजा काट ली थी।

सुनाई थी उम्रकैद की सजा

हरियाणा के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा को दिसंबर 2006 में दिल्ली हाई कोर्ट ने 1999 में जेसिका लाल की हत्या के लिए दोषी ठहराया था और आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। ट्रायल कोर्ट ने उसे बरी कर दिया था, लेकिन हाई कोर्ट ने आदेश को पलट दिया और सुप्रीम कोर्ट ने बाद में अप्रैल 2010 में उसकी उम्रकैद की सजा को बरकरार रखा।

जेसिका की गोली मारकर हत्या कर दी थी

30 अप्रैल 1999 की रात को दक्षिणी दिल्ली के स्थित कुतुब कोलोनेड रेस्तरां में सोशलाइट बीना रमानी ने पार्टी दी थी। इसमें राजधानी की कई नामी हस्तियों ने शिरकत की थी। रात में मनु शर्मा अपने दोस्तों के साथ वहां पहुंचा। पार्टी में शराब परोसने का टाइम खत्म हो चुका था। मनु ने जेसिका से शराब की शराब की मांग की। जेसिका ने मना किया जिस पर नाराज मनु शर्मा ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और दोस्तों के साथ फरार हो गया। देश की राजधानी दिल्ली में तड़के दो बजे मॉडल जेसिका लाल की हत्या ने पूरे देश में सनसनी फैला दी थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement