Advertisement

इस्तीफे की खबरों के बीच आज फिर एचआरडी सचिव से मिलेंगे जेएनयू वीसी, छात्रों को भी बुलाया

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के विवाद को सुलझाने के लिए आज दिन में...
इस्तीफे की खबरों के बीच आज फिर एचआरडी सचिव से मिलेंगे जेएनयू वीसी, छात्रों को भी बुलाया

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के विवाद को सुलझाने के लिए आज दिन में जेएनयू प्रशासन और छात्रसंघ व शिक्षक संघ की बैठक बुलाई है। जानकारी के अनुसार मंत्रालय पहले जेएनयू प्रशासन से बात करेगा और बाद में शिक्षक व छात्रसंघ से बात करेगा। विश्वविद्यालय के कुलपति ममीदाला जगदीश कुमार आज सुबह मानव संसाधन विकास सचिव अमित खरे से मुलाकात करेंगे। इस मुद्दे पर एक दिन पहले छात्रों और विभाग के अधिकारियों के बीच हुई बातचीत बेनतीजा साबित रही थी।

विभाग द्वारा दो दिन पहले भी वीसी जगदीश कुमार को तलब किया गया था, जिसके बाद उन्होंने केंद्रीय शिक्षा सचिव अमित खरे से मुलाकात कर उन्हें जेएनयू हिंसा और उसके बाद की स्थिति के बारे में जानकारी दी थी।

अब तक कुल 14 शिकायतें दर्ज

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस बीच दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों के अनुसार, पांच जनवरी को हुई जेएनयू हिंसा मामले में पुलिस ने तीन शिकायतें और दर्ज की हैं। इन्हें मिलाकर अब तक कुल 14 शिकायतें दर्ज की जा चुकी हैं।

जोर पकड़ रही है कुलपति जगदीश कुमार के इस्तीफे की मांग

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने भी जगदीश कुमार पर मंत्रालय का आदेश नहीं मानने का आरोप लगाते हुए उन्हें जेएनयू के वीसी पद से हटाने की मांग की है। जेएनयू कैंपस में हुई हिंसा के बाद से वीसी जगदीश कुमार से इस्तीफे की लगातार मांग उठ रही है। जेएनयू छात्र संघ के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम सहित कई नेता भी उनके इस्तीफे की मांग कर चुके हैं।

क्या है मामला

बता दें कि रविवार शाम जेएनयू कैंपस में नकाबपोश हमलावरों ने घुसकर छात्रों और प्रोफेसर की लोहे की रॉड और लाठी-डंडे से पिटाई की थी। इस दौरान उन्होंने जमकर तोड़फोड़ भी की थी। मारपीट में 34 छात्रों और प्रोफेसर को चोट आई थी। इस हिंसा के लिए एबीवीपी और लेफ्ट के समर्थन वाली स्टूडेंट यूनियन ने एक-दूसरे पर कसूरवार ठहराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad