Advertisement

कश्मीर के आईएएस अफसर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

साल 2009 में सिविल सर्विसेज में टॉप करने वाले जम्मू-कश्मीर के शाह फैसल ने आईएएस पद से इस्तीफा दे दिया है।...
कश्मीर के आईएएस अफसर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

साल 2009 में सिविल सर्विसेज में टॉप करने वाले जम्मू-कश्मीर के शाह फैसल ने आईएएस पद से इस्तीफा दे दिया है। वह सक्रिय राजनीति में उतर रहे हैं। वह नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल होकर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। कश्मीर के पहले आईएएस टॉपर ने ट्वीट कर इस्तीफे की जानकारी दी। वह शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। कहा जा रहा है कि अपना इस्तीफा मंजूर होने के बाद फैसल फारूक और उमर अब्दुल्ला से मिलेंगे।

35 साल के आईएएस अफसर शाह फैसल ने सोमवार को वॉलंटरी रिटायरमेंट के लिए अप्लाई किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह घाटी की बारामुला सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

क्या कहा फैसल ने

शाह फैसल ने ट्वीट कर कहा, कश्मीर में ना रुकने वाली हत्याओं को और इन्हे रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा कोई कदम ना उठाने के विरोध में मैंने आईएएस से इस्तीफा देने का फैसला किया है। मैं शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा।

वहीं, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर शाह फैसल का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि नौकरशाही का नुकसान राजनीति का फायदा है।

एक ट्वीट को लेकर विवादों में आए थे फैसल

पिछले साल रेप कल्चर पर अपने एक ट्वीट को लेकर शाह फैसल विवादों में आ गए थे। उन्होंने दक्षिण एशिया को रेपिस्तान कहा था। मामले को लेकर उनके खिलाफ नोटिस भी जारी कर दिया गया था लेकिन फैसल अपनी बात पर अड़े रहे थे और अफसरों के बोलने की आजादी का मुद्दा भी उठाया था। वह लगातार कश्मीर के मुद्दे पर बोलते और लिखते रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad