Home देश सामान्य जम्मू-कश्मीरः पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में JCO समेत दो जवान घायल, राजौरी में पांच जवान हुए थे शहीद

जम्मू-कश्मीरः पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में JCO समेत दो जवान घायल, राजौरी में पांच जवान हुए थे शहीद

आउटलुक टीम - OCT 14 , 2021
जम्मू-कश्मीरः पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में JCO समेत दो जवान घायल, राजौरी में पांच जवान हुए थे शहीद
जम्मू-कश्मीरः पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में JCO समेत दो जवान घायल, राजौरी में पांच जवान हुए थे शहीद
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच में एनकाउंटर जारी है। जिले के बिंबर गली में चल रही मुठभेड़ में जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। आतंकियों के खिलाफ सेना की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन की वजह से जम्मू-राजौरी-पुंछ नेशनल हाइवे पर आवागमन फिलहाल रोक दिया गया है।

पिछले कुछ दिनों में घाटी में आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि होने के बाद सेना की ओर से आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत पिछले छह दिनों में सेना ने कम से कम नौ आतंकियों को मार गिराया है।

सोमवार को राजौरी सेक्टर के पीर पंजाल रेंज में आतंकियों से मोर्चा लेते हुए सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। शहीदों में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर और चार सैनिक शामिल थे। घटना को लेकर रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया था कि घात लगाए बैठे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी जिसके बाद पांच जवान घायल हो गए थे। घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका।

3 अक्टूबर से जम्मू कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदायों के तीन लोगों सहित सात आम नागरिक मारे गए हैं। इनमें दो शिक्षक सतिंदर कौर और दीपक चंद भी शामिल हैं, जिनकी पिछले हफ्ते गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनसे पहले 68 वर्षीय केमिस्ट माखन लाल बिंदू, बिहार के भागलपुर के स्ट्रीट वेंडर वीरेंद्र पासवान और एक स्थानीय टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष मोहम्मद शफी लोन की श्रीनगर और बांदीपोरा जिलों में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

वहीं, केंद्र शासित प्रदेश में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी होने के बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनएसए अजीत डोभाल के बीच अहम बैठक हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से