Advertisement

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने ढेर किया 1 आतंकी

जम्मू और कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया है।...
जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़,  सुरक्षाबलों ने ढेर किया 1 आतंकी

जम्मू और कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया है। ऑपरेशन जारी है। हालात को देखते हुए हंदवाड़ा में इंटरनेट सेवा बंद  कर दी गई है।

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इस इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं जिसके बाद आतंकियों की तलाश के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। इलाके को खाली करा कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। लगभग एक हफ्ते से रह-रहकर भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है जिसमें पिछले दिनों दो आतंकियों को ढेर किया गया था।

सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी

हंदवाड़ा के क्रालगुंड में बुधवार रात सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। तभी आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया गया लेकिन आतंकी बच निकलने में कामयाब हुए। एक बार फिर गुरुवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। मुठभेड़ अभी जारी है।

पांच जवान हुए थे शहीद

हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच संघर्ष 1 मार्च से लेकर 3 मार्च तक भी हुआ था। इसमें 5 जवान शहीद हो गए जबकि 3 आतंकियों को ठिकाने लगाया गया। उस दौरान सीआरपीएफ के दो जवान और दो पुलिसकर्मी शुक्रवार को उस समय शहीद हो गए, जब एक आतंकवादी जिसे मृत समझा गया था अचानक घर के मलबे से उठा और सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग करने लगा।

एलओसी पर हुई गोलाबारी

वहीं, जम्मू- कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी)  पर भारतीय और पाकिस्तानी सेनाओं के बीच छह मार्च को शुरू हूई भारी गोलाबारी बुधवार तड़के तक जारी रही। भारतीय सेना ने भी इसका जवाब दिया। राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में मंगलवार को दोनों सेनाओं के बीच भारी गोलीबारी हुई थी। इस दौरान राजौरी के कलाल इलाके में एक सैनिक घायल हो गया था। इन दोनों जिलों में नियंत्रण रेखा से पांच किलोमीटर की दूरी के भीतर सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad