Advertisement

जैश के आतंकी 26/11 की बरसी पर बड़े हमले की फिराक में थे, पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने...
जैश के आतंकी 26/11 की बरसी पर बड़े हमले की फिराक में थे, पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्च-स्तरीय समीक्षा बैठक की। पीएम ने सुरक्षाबलों की तारीफ की और कहा कि उनकी सतर्कता के चलते खतरनाक मंसूबों पर पानी फिर गया। बताया जा रहा है कि आतंकी 26/11 की बरसी पर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।  

बैठक के बाद ट्वीट में पीएम ने कहा, ‘हमारे जवानों ने एक बार फिर से बहादुरी और पेशेवर होने का परिचय दिया। उनकी सतर्कता को धन्यवाद जिसके चलते जम्मू कश्मीर में खतरनाक साजिश विफल हो गया।‘

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को ढेर करने और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और बारूद बरामद किए जाने के बाद साफ है कि उनकी तबाही की बड़ी योजना को नापाक कर दिया गया। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजित डोभाल, विदेश सचिव के साथ सभी खुफिया एजेंसियों के अफसर मौजूद रहे।

बता दें कि जम्मू जिले के नगरोटा इलाके में मुठभेड़ के दौरान गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक ट्रक में जा रहे 4 आतंकवादियों को मार गिराया था। जैश-ए-मोहम्मद के इन चारों आतंकवादियों के एक ग्रुप ने बुधवार रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी। वे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक में जा रहे थे, जिसे पुलिस ने नगरोटा के पास एक टोल प्लाजा पर रोक दिया जिस पर हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। मुठभेड़ के दौरान ट्रक में आग लग गई। मुठभेड़ में चारों आतंकी मार गिराए गए।

आईजी मुकेश सिंह ने बताया था कि नगरोटा में मारे गए आतंकियों से गोला-बारूद के अलावा 11 एके-47 राइफल, 6 एके-56 राइफल, 3 पिस्टल, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, बंपर, पिट्ठू बैग, मोबाइल सेल, मैगजीन बरामद हुई। पिछले कुछ सालों के इतिहास में ये सबसे बड़ी खेप है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad