Home देश सामान्य जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा का मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ ढेर

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा का मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ ढेर

आउटलुक टीम - SEP 11 , 2019
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा का मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ ढेर
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर का मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ ढेर
File Photo
आउटलुक टीम

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के बड़े आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षाबलों को आज यानी बुधवार सुबह आतंकी के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया। इस दौरान लश्कर-ए-तैयबा के मोस्टवांटेड आतंकी को ढेर कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि जिस आतंकी को मार गिराया गया है, उसका नाम आसिफ है, जो लश्कर में टॉप रैंक का आतंकी था। सोपोर में हुए इस एनकाउंटर में दो पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने पुलिस सूत्रों के हवाले से दी है। बताया जा रहा है कि आतंकी आसिफ सोपोर में कई नापाक गतिविधियों में शामिल रहा है। हाल में आसिफ ने सोपोर में फायरिंग की थी, जिसमें फल विक्रेता के परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए थे, जिसमें एक तीस दिन एक बच्ची भी शामिल थी। साथ ही अस्थाई मजदूल शफी आलम पर सोपोर में गोलीबारी करने के लिए भी यह आतंकवादी जिम्मेदार था।

पिछले दिनों इस आतंकी ने दिया था इस हमले को अंजाम

पिछले दिनों कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों ने एक मकान पर हमला कर दिया, जिसमें एक बच्ची सहित परिवार के चार सदस्य घायल हो गए थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा था, 'आतंकवाद के इस बेरहम कृत्य में, आतंकवादियों ने सोपोर के डांगेरपोरा गांव में गोलीबारी की और बच्ची उस्मा जान सहित चार लोगों को घायल कर दिया’। उन्होंने बताया था कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बनी है। प्रवक्ता ने कहा था, 'पुलिस मौके पर मौजूद है और आगे की जांच जारी है’।

कश्मीर जोन पुलिस के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया था, ‘सोपोर जिले के डांगीपुरा में आज आतंकवादियों ने फायरिंग की, जिसमें चार लोग घायल हुए हैं। जख्मी होने वालों में एक बच्ची (उस्मा जान) भी है’।

इससे पहले पाक सेना ने एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था

इससे इतर पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि कृष्णा घाटी सेक्टर पर सुबह करीब 8:45 बजे मार्टार दागे गए और गोलीबारी की।

बता दें कि अनुच्छेद-370 के रद्द होने के बाद कश्मीर की स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है, लेकिन यह बात पाकिस्तान और आतंकियों को पच नहीं पा रही है। यही वजह है कि पाकिस्तानी सेना अक्सर आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीमा पर गोलीबारी का सहारा ले रही है। दरअसल, पाकिस्तान को उम्मीद थी कि अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद कश्मीर में व्यापक पैमाने पर विद्रोह होगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। यही वजह है कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहती है, ताकि कश्मीर को अशांत किया जा सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से