Advertisement

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए दो आतंकी

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों ने...
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए दो आतंकी

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों ने अभी तक दो आतंकियों को मार गिराया है। एक और आतंकी के छिपे होने की खबर है। सर्च ऑपरेशन जारी है।

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच सोमवार को मुठभेड़ हुई। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद बडगाम जिले के हपतनार इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। आतंकवादियों की ओर से सुरक्षा बलों पर गोलीबारी किए जाने के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

53 राष्ट्रीय राइफल्स, बडगाम पुलिस और सीआरपीएफ तीनों मिलकर ऑपरेशन चला रहे हैं। इलाके को पूरी तरह खाली कराया जा चुका है और आतंकी चारों ओर से घिरे हैं।

कुलगाम में मारा गया था जीनत-उल-इस्लाम

13 जनवरी को कश्‍मीर के कुलगाम में मुठभेड़ हुई थी जिसमें सुरक्षाबलों ने मोस्‍ट वांटेंड आतंकी जीनत-उल-इस्‍लाम को ढेर कर दिया था। खुफिया जानकारी मिलने के बाद शुरू किए गए ऑपरेशन के बाद आतंकियों ने घेराबंदी को तोड़कर फरार होने के लिए अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस पर जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मार गिराए गए। आतंकियों के मारे जाते ही इलाके में सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू हो गया। 

 

तीन जनवरी को हुई थी त्राल में मुठभेड़

 

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के त्राल (पुलवामा) में 3 जनवरी को हुई एक मुठभेड़ में तौसीफ समेत तीन आतंकी मारे गए। तौसीफ एमएससी मैथेमेटिक्स था और जब वह आतंकी बना था तो वह अनंतनाग स्थित एक कॉलेज में बीएड की पढ़ाई कर रहा था। मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान शहीद होगया और तीन अन्य घायल हो गए। इस दौरान आतंकी ठिकाना भी तबाह हो गया।

मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को बचाने के लिए हिंसक हुए आतंकी समर्थक तत्वों व सुरक्षाकर्मियों के बीच हिंसक झड़पों में 11 लोग जख्मी हो गए। हिंसा पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों को हवाई फायरिंग का भी सहारा लेना पड़ा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad