Advertisement

नेतन्याहू ने पत्नी संग किया ताजमहल का दीदार, योगी भी रहे मौजूद

 इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी पत्नी सारा के साथ 17वीं सदी के मुगल स्मारक ताजमहल...
नेतन्याहू ने पत्नी संग किया ताजमहल का दीदार, योगी भी रहे मौजूद

 इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी पत्नी सारा के साथ 17वीं सदी के मुगल स्मारक ताजमहल का मंगलवार को दीदार किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेरिया हवाईअड्डे पर नेतन्याहू और उनकी पत्नी का स्वागत किया। 

मुख्यमंत्री कार्यालय ने टि्वटर पर बताया कि नेतन्याहू के हवाईअड्डे पर पहुंचने पर ब्रज लोक कलाकारों ने उनका पारंपरिक तौर पर स्वागत किया। नेतन्याहू ने गोल्फ कार्ट में ताज महल के लिए रवाना होने से पहले होटल अमर विलास में कुछ समय बिताया। इजरायली प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर ताज महल आम पर्यटकों के लिए दो घंटे से अधिक समय तक बंद रहा।

 खेरिया हवाईअड्डे से ताजमहल तक के मार्ग को सील कर दिया गया और सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए गए। अधिकारियों के अनुसार, नई दिल्ली रवाना होने से पहले माननीय बेंजा‌मिन और उनकी पत्‍नी कुछ गणमान्य व्यक्तियों के साथ्‍ा होटल अमर विलास में दोपहर का भोजन करेंगे।

 

आगरा में ताजमहल देखने के बाद गुरुवार को नेतन्याहू अहमदाबाद जाएंगे। अहमदाबाद में इजरायल के पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा के साथ पीएम मोदी 8 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी और नेतन्याहू साबरमती रिवर फ्रंट और गांधी आश्रम भी जाएंगे।

सोमवार को उन्होंने बापू की समाधि पर दिल्ली में फूल चढ़ाए और राष्ट्रपति भवन में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। भारत और इजरायल के बीच 9 महत्वपूर्ण मुद्दों पर करार भी हुए। कृषि और रक्षा के साथ फिल्म, सौर ऊर्जा आदि के क्षेत्र में बड़े समझौते हुए।

बता दें कि दोनों देश के नेताओं के बीच आत्मीय संबंध सोमवार को दिखा था, जब नेतन्याहू ने भारतीय प्रधानमंत्री को 'क्रांतिकारी नेता' बताया था। उन्होंने पीएम की इजरायल यात्रा को रॉक कॉन्सर्ट जैसा बताया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad