Home देश सामान्य हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पी चिदंबरम

हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पी चिदंबरम

आउटलुक टीम - NOV 18 , 2019
हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पी चिदंबरम
हाई कोर्ट केफैसले के खिलाफ जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पी चिदंबरम
file photo
आउटलुक टीम

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने कहा कि मंगलवार या बुधवार को सुनवाई हो सकती है।

चिदंबरम की ओर से एडवोकेट कपिल सिब्बल ने कहा कि पी चिदंबरम 90 दिनों से जेल में बंद है। लिहाजा याचिका पर सुनवाई की जाए। शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने पी चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट ने कहा कि पहली नजर में उन पर लगे आरोप गंभीर हैं और इस अपराध में उनका प्रमुख रोल भी दिख रहा है। सुनवाई के दौरान जस्टिस सुरेश ने कहा कि अगर जमानत दी गई तो इससे समाज में गलत संदेश जाएगा। 

ट्रायल कोर्ट ने बढ़ा दी थी न्यायिक हिरासत

पिछले दिनों ट्रायल कोर्ट ने पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ा दी। कोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधीक्षक को निर्देश दिए थे कि वे पी चिंदबरम को क्लीन सेल, घर का खाना, मिनरल वाटर, मच्छरदानी, फेस मास्क उपलब्ध कराए। इसके अलावा ही बाकी टेस्ट के साथ उनके ब्लड प्रेशर की नियमित जांच हो।

वित्तीय अनियमितता का  है आरोप

सीबीआई ने चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। चिदंबरम के वित्त मंत्री पद पर रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया समूह को 2007 में विदेशों से 305 करोड़ रुपये प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में कथित अनियमियतताओं को लेकर सीबीआई ने 15 मई 2017 को यह मामला दर्ज किया था। इसके बाद ईडी ने इस सिलसिले में 2017 में मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से