Advertisement

आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी, 14 अक्टूबर को पेश होने का आदेश

आईएनएक्स मीडिया मामले में कोर्ट ने पी चिदंबरम के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है तथा उन्हें 14...
आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी, 14 अक्टूबर को पेश होने का आदेश

आईएनएक्स मीडिया मामले में कोर्ट ने पी चिदंबरम के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है तथा उन्हें 14 अक्टूबर को 3 बजे पेश होने का आदेश दिया है। ईडी ने कोर्ट में अर्जी देकर चिदंबरम की पेशी की मांग की थी।

ईडी ने कहा था कि आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम से पूछताछ करने की जरूरत है। इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री इस समय फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। ईडी ने कहा कि हमारी जांच सीबीआई से अलग चल रही है।

वहीं, इससे पहले पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम की सीबीआई कोर्ट की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इस दौरान स्पेशल कोर्ट ने पी चिदंबरम की तिहाड़ जेल में घर का खाना मांगने की अर्जी स्वीकार कर ली। कोर्ट ने पी चिदंबरम से मिलने आए लोगों को पी चिदंबरम से कोर्ट रूम में मिलने की इजाजत दी।

29 नवंबर तक मांगा जवाब

वहीं, दिल्ली हाई कोर्ट ने पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ नोटिस जारी किया है। एयरसेल-मैक्सिस मामले में उन्हें मिली अग्रिम जमानत के खिलाफ दायर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर दोनों से 29 नवंबर तक जवाब मांगा है। इसी दिन मामले की अगली सुनवाई भी होगी।

खारिज कर दी थी अग्रिम जमानत

इससे पहले 5 सितंबर को सीबीआई कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका को ठुकराते हुए उन्हें आईएनएक्स मीडिया मामले में 19 सितंबर तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था और ईडी की कस्टडी में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad