Advertisement

योग दिवस: पीएम मोदी ने रांची में 40 हजार लोगों के साथ किया योग

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री...
योग दिवस: पीएम मोदी ने रांची में 40 हजार लोगों के साथ किया योग

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लगभग 40 हजार लोग योग करेंगे। इसके सफल आयोजन को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लोगों की सुविधाओं के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं की गई हैं। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह समेत मोदी सरकार के कई मंत्री दिल्ली में विभिन्न जगहों में योग करेंगे।

रांची के उपायुक्त राय महिमापत ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर पेयजल, अस्थायी शौचालय, मेडिकल टीम, एंबुलेंस और एनडीआरएफ के साथ सुरक्षा के लिए मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पर्याप्त संख्या में जवानों की तैनाती की गई है।

प्रधानमंत्री के साथ ये रहेंगे मंच पर

मंच पर प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय आयुष मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद येसो नाइक और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री  रामचंद्र चंद्रवंशी मौजूद रहेंगे।

कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री के प्रवेश के लिए तीन एंट्री पॉइंट बनाए गए हैं। इनमें से किसी एक एंट्री पॉइंट से प्रधानमंत्री मंच तक जाएंगे। योग करने वालों के लिए सुबह 3 बजे से एंट्री शुरू होगी। प्रवेश के लिए 11 प्रवेश द्वार बनाए गए हैं।

लोगों के लिए सीटिंग अरेंजमेंट निर्धारित कर दी गई है। योग शिविर में आने वालों के आवागमन हेतु मुफ्त बस सेवा का परिचालन 20 जून की रात्रि से होगा. योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हो रहे लगभग 40 हजार लोगों में से करीब 28 हजार सामान्य जन हैं। 10 हजार लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement