Home देश सामान्य इंदिरा गांधी का जेआरडी टाटा को लिखा खत क्यों हो रहा वायरल, पढ़ें 5 जुलाई 1973 के इस पत्र में क्या है खास

इंदिरा गांधी का जेआरडी टाटा को लिखा खत क्यों हो रहा वायरल, पढ़ें 5 जुलाई 1973 के इस पत्र में क्या है खास

आउटलुक टीम - JUL 22 , 2021
इंदिरा गांधी का जेआरडी टाटा को लिखा खत क्यों हो रहा वायरल, पढ़ें 5 जुलाई 1973 के इस पत्र में क्या है खास
इंदिरा गांधी का जेआरडी टाटा को लिखा खत हो रहा वायरल, पढ़ें 5 जुलाई 1973 के इस पत्र में क्या है खास
ट्विटर (हर्ष गोयनका)
आउटलुक टीम

5 जुलाई 1973 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा एक पत्र लिखा गया था, जो इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। उनका यह लेटर टाटा ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक जेआरडी टाटा के लिए था। जिसे आरपीजी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने भी शेयर किया है। उन्होंने इंदिरा गांधी द्वारा टाटा ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक जेआरडी टाटा के लिए लिखे गए पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा- "एक शक्तिशाली प्रधान मंत्री और एक दिग्गज उद्योगपति के बीच एक बहुत ही पसर्नल लेटर.. Sheer class!

इस लेटर के पहले ही पैराग्राफ में इंदिरा ने लिखा है...मैं परफ्यूम से बहुत रोमांचित हूं...बहुत-बहुत धन्यवाद! मैं आमतौर पर परफ्यूम का इस्तेमाल नहीं करती। इस 'ठाठ' दुनिया से इतनी कटी हुई हूं कि मुझे इसके बारे में ज्यादा पता भी नहीं है, लेकिन अब से मैं इसे निश्चित रूप से प्रयोग करूंगी।

इसके दूसरे पैराग्राफ में वह लिखती हैं...आपसे मिलकर अच्छा लगा। कृपया लिखित में सूचित करें जब आप आना चाहते हैं और मिलना चाहते हैं, जब आप कोई विचार व्यक्त करना चाहते हैं- अनुकूल या आलोचनात्मक। आपको और Thelly को शुभकामनाएं...Yours sincerely, Indira Gandhi.

जेआरडी टाटा अक्सर अपने हाथों से लिखे पत्रों के विपुल लेखक थे। उन्होंने अपने परिवार, सहकर्मियों, सहयोगियों और जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी जैसे समकालीन नेताओं के साथ नियमित रूप से पत्र-व्यवहार किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से