Indian Railways initiates disciplinary action against over 13,500 employees,who have been on long/unauthorised leaves : Outlook Hindi
Home » देश » सामान्य » बिना बताए लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे 13,500 कर्मचारियों को निकालेगा रेलवे

बिना बताए लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे 13,500 कर्मचारियों को निकालेगा रेलवे

FEB 10 , 2018

अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए भारतीय रेलवे अपने 13,500 कर्मचारियों को निकालने की तैयारी में है। इनमें वह कर्मचारी हैं, जो पिछले काफी समय से बिना बताए लंबी छुट्टी पर हैं। अब रेलवे ने इनके खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है।

रेलवे ने यह कदम तब उठाया है जब रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उच्च अधिकारियों से कहा है कि वे रेल के सभी विभागों में मौजूद उन लोगों का पता लगाएं जो लंबे समय से बिना बताए छुट्टी पर हैं। रेल मंत्री के निर्देश के बाद पता चला कि 13 लाख कर्मचारियों वाले विभाग से 13,500 से ज्यादा कर्मचारी बिना अनुमति लिए गायब हैं।

रेलवे के बयान के अनुसार, नियमों के तहत अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ रेलवे अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उनकी सेवाओं को समाप्त करने वाला है। रेलवे ने सभी अधिकारियों और पर्यवेक्षकों से इन कर्मचारियों को उचित प्रक्रिया के बाद नौकरी से निकालने के निर्देश दे दिए हैं।

रेल मंत्री ने सभी रेलवे जोन व मंडल को अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों पर एक्शन लेने के आदेश दिए हैं। कहा है कि अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने वाले ग्रुप सी और डी के कर्मचारियों पर एक्शन लिया जाए।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.