Advertisement

भारत की जवाबी कार्रवाई में मारे गए सात पाकिस्तानी सैनिक

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करने का करारा जवाब दिया। इस कार्रवाई...
भारत की जवाबी कार्रवाई में मारे गए सात पाकिस्तानी सैनिक

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करने का करारा जवाब दिया। इस कार्रवाई में सात पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई। एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने जम्मू में बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पूंछ जिले के मेंढर सेक्टर के जगलोट बेल्ट में आज सुबह संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और अग्रिम चौकियों पर फायरिंग की।। इसके बाद भारतीय सैनिकों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद पाकिस्तान के कोटली  पोस्ट पर निशाना साधा। उन्होंने बताया कि मारे गए पाक सैनिकों में एक मेजर स्तर का अधिकारी भी है।

इस बीच, पाकिस्तानी सेना ने इस्लामाबाद में जारी बयान में यह स्वीकार किया कि भारत की कार्रवाई में उसके चार सैनिक मारे गए हैं। इस बयान में कहा गया कि भारतीय सेना ने यह कार्रवाई तब कि जब उसके सैनिक लाइन कम्युनिकेशन की मरम्मत कर रहे थे। यह भी दावा किया गया कि जवाबी कार्रवाई तीन भारतीय सैनिक भी मारे गए। 

एलओसी व्यापार और यात्रा के संरक्षक मोहम्मद तनवीर ने बताया कि तनाव के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के बीच चलने वाली यात्रा सेवा रोक दी गई है। 

 मालूम हो कि राजौरी जिले में शनिवार को पाकिस्तान सेना की गोली बारी में एक भारतीय सैनिक शहीद गया था। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ के एक बड़े प्रयास के विफल करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकियों को मार गिराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad