Advertisement

भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बीच होगी मुलाकात: विदेश मंत्रालय

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान के...
भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बीच होगी मुलाकात: विदेश मंत्रालय

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान के आग्रह पर विदेश स्तर की बातचीत करने के लिए तैयार हो गया है। भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात होगी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा पीएम मोदी को लिखे पत्र पर भारतीय विदेश मंत्रालय से जारी बयान में कहा गया है, 'पाकिस्तान के आग्रह पर भारतीय विदेश मंत्री और पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के दौरान मुलाकात होगी। हालांकि तारीख और समय अभी तय नहीं किया गया है।'

सही फोरम पर उठाएंगे बीएसएफ जवान की हत्या का मुद्दा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि बीएसएफ जवान की हत्या बर्बर करतूत है। सीमापार आंतकवाद पर हमारी नीतियों में कोई बदलाव नहीं आया है। बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ होने वाली बैठक पर कोई एजेंडा नहीं तय किया गया है। इस बैठक के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। सही मंच पर पाकिस्तान के सामने यह मुद्दा उठाएंगे।

इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखा था पत्र

इमरान सरकार ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर प्रस्ताव रखा था कि न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के आयोजन के दौरान भारत-पाक के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत हो। इमरान खान ने पत्र में यह भी लिखा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भेजे शुभकामना संदेश के लिए आभार व्यक्त करता हूं। आतंकवाद पर बात करने के लिए पाकिस्तान अभी भी तैयार है। व्यापार, जनता से जनता का संपर्क, धार्मिक यात्राएं और कुछ ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर चर्चा के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। 

22 सितंबर से शुरू होगी संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक न्यूयॉर्क में 22 सितंबर से शुरू हो रही है, जो 4 अक्टूबर तक चलेगी। सुषमा स्वराज 24 सितंबर से 30 सितंबर तक वहां रहेंगी। इसी दौरान 29 सितंबर को सार्क विदेश मंत्रियों की भी बैठक हो सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement