Advertisement

पाकिस्तान की फायरिंग में जवान शहीद, बच्ची की भी मौत

जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में सोमवार को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने भीषण गोलीबारी की और मोर्टार दागे, जिसमें सेना के एक जवान और नौ साल की एक बच्ची की मौत हो गई है। गोलीबारी में तीन अन्य व्यक्ति घायल भी हुए हैं।
पाकिस्तान की फायरिंग में जवान शहीद, बच्ची की भी मौत

पाकिस्तान के संघर्षविराम का उल्लंघन करने के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दोनों ओर से भीषण गोलीबारी हुई। पीटीआई को एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया ‘‘पाकिस्तान की सेना ने सुबह करीब साढ़े सात बजे राजौरी सेक्टर और पुंछ जिले में भारतीय सेना की चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। भारतीय सेना ने करारा एवं प्रभावी जवाब दिया।’’ प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी के दौरान एक मोटार्र सेना के बंकर पर गिरा, जिससे नायक मुदस्सर अहमद गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें एमआई कक्ष ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

दचू गांव के निवासी, 37 वर्षीय अहमद के परिवार में उनकी पत्नी शाहीना मुदस्सर एवं दो बच्चे हैं। प्रवक्ता ने बताया ‘‘अहमद एक बहादुर और ईमानदार सिपाही थे। उन्हें अपने काम से बहुत प्यार था।’’ उन्होंने कहा कि देश मुदस्सर के सर्वोच्च बलिदान एवं दायित्व के प्रति उनके समर्पण को हमेशा याद रखेगा।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने बालाकोट, मांजाकोट और बारोटी पट्टी में रिहायशी इलाकों पर भी मोर्टार दागे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी और गोलाबारी के दौरान बारोटी में नौ साल की बच्ची सजदा हौजर भी मारी गई है।

राजौरी के एक वरिष्ठ जिला अधिकारी ने बताया कि राजौरी जिले की मांजाकोट पट्टी में गोलीबारी के दौरान दो नागरिक घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक जवान भी घायल हुआ है।

उन्होंने बताया कि मांजाकोट और बालाकोट पट्टियों में सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं और लोगों को भीषण गोलाबारी की वजह से घरों से बाहर न आने की सलाह दी गई है। जम्मू कश्मीर में इस साल जुलाई में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में चार जवानों सहित सात लोगों की जान जा चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad