Advertisement

अमित शाह के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने वापस लिया प्रदर्शन करने का फैसला, सुरक्षा की कर रहे थे मांग

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग...
अमित शाह के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने वापस लिया प्रदर्शन करने का फैसला, सुरक्षा की कर रहे थे मांग

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के डॉक्टरों से बातचीत की। अमित शाह ने डॉक्टरों को सुरक्षा का आश्वासन दिया और उनसे अपील की कि वे उनके द्वारा प्रस्तावित सांकेतिक प्रदर्शन न करें, सरकार उनके साथ है। अमित शाह से बातचीत के बाद आईएमए ने प्रदर्शन का फैसला वापस ले लिया है। बता दें कि कोरोना वायरस के संकट के बीच देश में अलग-अलग हिस्सों में मेडिकल टीम पर हो रहे हमलों से नाराज देशभर के डॉक्टरों ने आज सांकेतिक हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था।

इस बैठक के दौरान अमित शाह ने कोरोना वायरस के खिलाफ संघर्ष में डॉक्टरों के योगदान को सराहा। साथ ही शाह ने उन्हें सुरक्षा का भरोसा भी दिया। गृहमंत्री की डाक्टरों के साथ यह बातचीत ऐसे समय में हुई है जब देशभर से डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले की खबरें आ रही हैं।

आईएमए ने दी थी प्रदर्शन करने की चेतावनी

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों पर हो रहे हमलों को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए विरोध-प्रदर्शन करने का ऐलान किया था। आईएमए ने कहा था कि सरकार को सुरक्षित कार्यस्थलों के लिए हमारी वैध जरूरतों को पूरा करना होगा। चिकित्साकर्मियों के साथ हो रही हिंसा तुरंत बंद होनी चाहिए। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने देश के लिए व्हाइट अलर्ट भी जारी किया था। आईएमए ने सभी डॉक्टरों और अस्पतालों से 22 अप्रैल को रात नौ बजे एक मोमबत्ती जलाकर अपना विरोध जाहिर करने के लिए कहा, साथ में केंद्र सरकार को काला दिवस मनाने की चेतावनी भी दी थी। 

आईएमए ने कहा था कि अगर सरकार व्हाइट अलर्ट के बाद भी डॉक्टरों और अस्पतालों के खिलाफ हिंसा पर केंद्रीय कानून लागू करने में विफल रहती है तो आईएमए 23 अप्रैल को काला दिवस घोषित करेगा। देश के सभी डॉक्टर काली पट्टी लगाकर काम करेंगे।

इससे पहले शाह ने शीर्ष अधिकारियों के साथ की थी समीक्षा बैठक

बता दें कि इससे पहले अमित शाह ने शनिवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस को लेकर मौजूदा स्थितियों की जानकारी लेने के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। अधिकारियों ने बताया था कि बैठक के दौरान शाह ने देश में आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने को लेकर जानकारी ली।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज जारी किए ताजे आंकड़े

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी नए आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19)के अब तक 19,984 मामले सामने आ गए हैं। 15,474 लोगों का इलाज जारी है। 3870 लोग ठीक हो गए हैं। 640 लोगों की मौत हो गई है। पिछले 24 घंटों में 50 मौतें और 1383 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 5000 से ज्यादा हो गई है। इसके अलावा दिल्ली और गुजरात में 2100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad